चीनी ऐप: टिकटॉक ने फेसबुक पर लगाया चोरी और नुकसान पहुंचाने का आरोप

TicTalk accused of theft and harm on Facebook
चीनी ऐप: टिकटॉक ने फेसबुक पर लगाया चोरी और नुकसान पहुंचाने का आरोप
चीनी ऐप: टिकटॉक ने फेसबुक पर लगाया चोरी और नुकसान पहुंचाने का आरोप

डिजिटल डेस्क, बीजिंग। पिछले हफ्ते फेसबुक को कॉपीकैट कहने के बाद चीन में स्थित टिकटॉक की मूल कंपनी बाइटडांस ने इस सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर चोरी और नुकसान पहुंचाने का आरोप लगाया है। सोमवार को मीडिया रपटों के मुताबिक, बाइटडांस ने फेसबुक के बारे में कहा है कि यह सभी प्रकार की जटिल और अकल्पनीय कठिनाइयों का सामना करती है।

बाइटडांस ने चीनी समाचार एग्रीगेटर ऐप जिनरी टुटियाओ पर अपनी भाषा में इस बयान को पोस्ट किया है। इसमें कहा गया है कि कंपनी एक गहन अंतरराष्ट्रीय राजनीतिक वातावरण, विभिन्न संस्कृतियों के टकराव व संघर्ष और अपने प्रतिद्वंद्वियों से चोरी व नुकसान पहुंचाने के आरोपों का सामना कर रही है। फेसबुक ने अभी तक इन आरोपों पर अपनी कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है।

पिछले हफ्ते टिकटॉक के सीईओ केविन मेयर ने रील्स नामक एक कॉपीकैट प्रोडक्ट को लॉन्च किए जाने पर फेसबुक की आलोचना की। रील्स, टिकटॉक जैसा ही एक ऐप है जिसे भारत में टेस्टिंग के बाद लॉन्च कर दिया गया है। ज्ञात हो कि बीते दिनों अन्य कई चीनी ऐप सहित टिकटॉक पर भी देश में बैन लगा दिया गया है।

मेयर ने अपने ब्लॉगपोस्ट में लिखा था, टिकटॉक पर हम मुकाबले की सराहना करते हैं। हमें लगता है कि निष्पक्ष प्रतिस्पर्धा हम सभी को बेहतर बनाती है। प्रतिस्पर्धी उत्पादों को लॉन्च करने की इच्छा रखने वालों के लिए हम कहते हैं कि वे बिल्कुल ऐसा करें। फेसबुक भी एक और कॉपीकैट उत्पाद रील्स (इंस्टाग्राम से संबंधित) को अपने एक और कॉपीकैट लास्सो के तुरंत विफल हो जाने के बाद लॉन्च कर रहा है।

 

Created On :   3 Aug 2020 8:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story