दैनिक भास्कर हिंदी: आगरा में कोरोना मामलों में जबरदस्त वृद्धि

November 20th, 2020

हाईलाइट

  • आगरा में कोरोना मामलों में जबरदस्त वृद्धि

आगरा, 20 नवंबर (आईएएनएस)। ताजनगरी आगरा में दिवाली के बाद कोरोनावायरस के मामलों में जबरदस्त वृद्धि देखने को मिली है। महीने के 19 दिनों में, 1,165 मामले सामने आए हैं और 14 मौतें हुई हैं। सरकारी अस्पतालों में बेड नए मरीजों से भरने लगे हैं।

पिछले 24 घंटों में, 67 नए मामले सामने आए और दो मौतें हुईं। कुल मामलों की संख्या अब 8,399 है जबकि 160 मौतें हो चुकी है। अब तक 3,15,924 नमूने एकत्र किए जा चुके हैं।

डॉक्टरों ने कहा कि तापमान में गिरावट के साथ-साथ प्रदूषण की अधिकता कोरोना मामलों में वृद्धि के लिए एक महत्वपूर्ण कारक रही है।

मेडिकल कॉलेज के एक डॉक्टर ने कहा, पांच दिवसीय त्योहारी जश्न के दौरान, लोगों ने बार-बार चेतावनी के बावजूद कोविड-19 दिशानिर्देशों का उल्लंघन किया। यहां तक कि अब आप सड़कों पर और बाजारों में बहुत सारे लोगों को बिना मास्क के देखते हैं।

लोगों को छठ पूजा जैसे धार्मिक अनुष्ठानों के दौरान सावधानी बरतने की सलाह दी गई है, लेकिन लोगों द्वारा दिशानिर्देशों के पालन में लापरवाही बरतने की आशंका है, जिससे चिंता बढ़ गई है।

जिला प्रशासन ने अस्पतालों में बेड और आईसीयू यूनिट की व्यवस्था शुरू कर दी है और आने वाले हफ्तों में मामलों की संख्या बढ़ने की आशंका है।

जिला प्रशासन ने दिल्ली से आने वाले सभी यात्रियों की जांच के लिए रेलवे स्टेशनों और आईएसबीटी बस स्टैंड पर टेस्टिंग बूथ स्थापित किए हैं। भले ही अब शिक्षण संस्थान खुल चुके हैं, लेकिन आमतौर पर अभिभावक अपने बच्चों को स्कूलों में भेजने से हिचकते रहे हैं।

वीएवी-एसकेपी