जब महामारी आई तो बड़े.बड़े एक्सपर्ट भारत पर सवाल खड़े कर रहे थे : पीएम मोदी

When the epidemic came, big experts were questioning India: PM Modi
जब महामारी आई तो बड़े.बड़े एक्सपर्ट भारत पर सवाल खड़े कर रहे थे : पीएम मोदी
जब महामारी आई तो बड़े.बड़े एक्सपर्ट भारत पर सवाल खड़े कर रहे थे : पीएम मोदी
हाईलाइट
  • जब महामारी आई तो बड़े.बड़े एक्सपर्ट भारत पर सवाल खड़े कर रहे थे : पीएम मोदी

नई दिल्ली, 9 जुलाई (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि वैश्विक महामारी कोरोना के मुकाबले को लेकर तमाम एक्सपर्ट्स की ओर से जताई गई आशंकाओं को भारत ने ध्वस्त कर दिया। आज भारत बगैर एक पैसा लिए हुए, अमेरिका की दोगुनी आबादी का भरण-पोषण कर रहा है।

प्रधानमंत्री मोदी ने वाराणसी के गैर सरकारी संगठनों के प्रतिनिधियों से गुरुवार को संवाद के दौरान कहा, जब इस बार महामारी आई, तो सभी भारत को लेकर डरे हुए थे। इतनी आबादी, इतनी चुनौतियां, बड़े-बड़े एक्सपर्ट्स निकल आए थे भारत पर सवाल खड़े करने के लिए। इसमें भी 23.24 करोड़ की आबादी वाले उत्तर प्रदेश को लेकर तो शंकाएं-आशंकाएं और भी ज्यादा थीं। लेकिन आपके सहयोग ने, उत्तर प्रदेश के लोगों के परिश्रम और पराक्रम ने सारी आशंकाओं को ध्वस्त कर दिया।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि उत्तर प्रदेश ने न सिर्फ संक्रमण की गति को काबू में किया हुआ है बल्कि जिन्हें कोरोना हुआ है, वो भी तेजी से ठीक हो रहे हैं। इसकी बहुत बड़ी वजह आप सभी लोग हैं। उन्होंने कहा कि आज भारत में 80 करोड़ से ज्यादा लोगों को मुफ्त राशन दिया जा रहा है। इसका बहुत बड़ा लाभ बनारस के भी गरीबों को, श्रमिकों को हो रहा है। आप कल्पना कर सकते हैं कि भारत, अमेरिका से भी दोगुनी आबादी से, एक पैसा लिए बिना उनका भरण-पोषण कर रहा है।

उन्होंने कहा कि अब तो इस योजना को नवंबर अंत तक, यानि दीपावली और छठ पूजा तक बढ़ा दिया गया है। हमारी कोशिश यही है कि किसी गरीब को त्यौहारों के समय में खाने-पीने की कमी ना हो।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गायत्री परिवार के गंगाधर उपाध्याय से बातचीत के साथ कार्यक्रम की शुरूआत हुई। उपाध्याय ने गायत्री परिवार की ओर से संचालित राहत कार्यों की जानकारी दी। वहीं राष्ट्रीय रोटी बैंक की पूनम सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपनी संस्था की ओर से भोजन आदि वितरण कार्यक्रम की जानकारी दी। अनवर अहमद ने केंद्र सरकार की ओर से घोषित लॉकडाउन को कोरोना की चुनौतियों से निपटने में मददगार बताया। इसी तरह अन्य प्रतिनिधियों ने भी प्रधानमंत्री मोदी के सामने अपने विचार व्यक्त किए।

Created On :   9 July 2020 8:01 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story