FIH Pro league: भारतीय हॉकी टीम की टूर्नामेंट में पहली हार, बेल्जियम ने 3-2 से दी मात

FIH Hockey Pro League 2020: Indian team Lose 1st Match of Tournament as They Go Down to Belgium
FIH Pro league: भारतीय हॉकी टीम की टूर्नामेंट में पहली हार, बेल्जियम ने 3-2 से दी मात
FIH Pro league: भारतीय हॉकी टीम की टूर्नामेंट में पहली हार, बेल्जियम ने 3-2 से दी मात
हाईलाइट
  • लगातार तीन मैच जीतने के बाद भारतीय टीम की इस लीग में यह पहली हार
  • वर्ल्ड नंबर-1 बेल्जियम ने रविवार को भुवनेश्वर के कलिंग स्टेडियम में खेले गए मैच में भारत को 3-2 से हराया
  • शनिवार को खेले गए मैच में भारत ने वर्ल्ड चैंपियन बेल्जियम को 2-1 से हराया था

डिजिटल डेस्क। लगातार तीन मैच जीतने के बाद भारतीय टीम को FIH हॉकी प्रो लीग के दूसरे सीजन में अपने चौथे मैच में हार का सामना करना पड़ा है। रविवार को भुवनेश्वर के कलिंग स्टेडियम में खेले गए मैच में वर्ल्ड नंबर-1 बेल्जियम ने भारत को 3-2 से हराया। भारतीय टीम की इस लीग में यह पहली हार है। इससे पहले  शनिवार को खेले गए मैच में भारत ने वर्ल्ड चैंपियन बेल्जियम को 2-1 से हराया था। भुवनेश्वर में बेल्जियम ने भारत के खिलाफ पहली बार जीत दर्ज की है। इससे पहले भुवनेश्वर में दोनों टीमों के बीच 4 मैच खेले गए हैं। जिसमें से भारतीय टीम ने 3 मैच जीते और एक मैच ड्रॉ रहा था।

अंक तालिका में बेल्जियम पहले और भारत दूसरे नंबर पर
इस जीत के साथ बेल्जियम अंक तालिका में टॉप पर पहुंच गई है। उसके 6 मैचों में 14 अंक हो गए हैं। वहीं भारतीय टीम 8 अंकों के साथ अंक तालिका में दूसरे नंबर पर है। उसने लीग में अब तक 4 मैच खेले हैं। मैच में भारत के लिए विवेक सागर प्रसाद ने 15वें और अमित रोहिदास ने 17वें मिनट में गोल किए। जबकि बेल्जियम के लिए पेनल्टी कॉर्नर स्पेशलिस्ट हैंड्रिक्स ने तीसरे और मैक्सिम ने 17वें और 26वें मिनट में गोल दागे। 

मैच में हाफ टाइम तक स्कोर 3-2 था। आखिरी दोनों क्वार्टर में कोई गोल नहीं हुआ। भारत ने दो पेनल्टी कॉर्नर गंवाए। दोनों टीमों को गोल करने के कई मौके मिले। लेकिन दोनों टीमें उनका फायदा नहीं उठा पाईं। मैच में भारतीय टीम ने कुल 11 और बेल्जियम ने 9 मौके गंवाए। 

Created On :   10 Feb 2020 5:16 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story