आपदा: अफगानिस्तान में भूकंप से 120 लोगों की मौत, लगभग 1,000 घायल

अफगानिस्तान में भूकंप से 120 लोगों की मौत, लगभग 1,000 घायल
  • अफगानिस्तान में बड़ा हादसा
  • भूकंप की वजह से 120 लोगों की मौत

डिजिटल डेस्क, हेरात। हेरात के एक स्थानीय अधिकारी ने संवाददाताओं को बताया कि अफगानिस्तान के हेरात और अन्य पश्चिमी प्रांतों में भूकंप के कारण 120 लोग मारे गए और लगभग 1,000 अन्य घायल हो गए। अधिकारी ने कहा, लगभग 1,000 घायलों को प्रांतीय राजधानी हेरात शहर के अस्पताल में ले जाया गया है। हेरात के राष्‍ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरणके प्रांतीय निदेशक मावलावी मूसा अशारी ने कहा कि भूकंप के कारण हेरात के जिंदाजान और घोरियन जिलों के 12 गांव नष्ट हो गए। ।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, चीन भूकंप नेटवर्क केंद्र के अनुसार, शनिवार को अफगानिस्तान में 6.2 तीव्रता के दो भूकंप आए। इससे पहले, देश के राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के एक बयान में कहा गया था कि 15 लोग मारे गए और 40 घायल हो गए, लेकिन स्थानीय लोगों का मानना है कि हताहतों की संख्या अधिक हो सकती है।

बयान में कहा गया है कि हताहतों की संख्या बढ़ सकती है, क्योंकि बदगीस और फराह प्रांतों से कोई रिपोर्ट नहीं मिली है। बयान में कहा गया है कि भूकंप में कई घर आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त हो गए हैं या पूरी तरह से नष्ट हो गए हैं। बचाव दल को प्रभावित क्षेत्रों में भेजा गया है, इसमें कहा गया है कि प्रांतीय सरकार के अधिकारियों को भूकंप प्रभावित परिवारों को मानवीय सहायता की आपूर्ति करने के लिए सहायता एजेंसियों के साथ अपने आवश्यक प्रयासों का समन्वय करने का निर्देश दिया गया है।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   8 Oct 2023 2:59 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story