महाजंग: इजरायल-हमास संघर्ष में संयुक्त राष्ट्र के 89 कर्मचारी मारे गए

इजरायल-हमास संघर्ष में संयुक्त राष्ट्र के 89 कर्मचारी मारे गए
  • इजराइल-हमास जंग में अमेरिका का बड़ा नुकसान
  • युद्ध में संयुक्त राष्ट्र के 89 कर्मचारी मारे गए

डिजिटल डेस्क, जिनेवा। एक महीने पहले शुरू हुए हमास-इजराइल युद्ध के ताजा दौर के बाद से 89 संयुक्त राष्ट्र सहायता कर्मी मारे गए हैं। संगठन के इतिहास में किसी संघर्ष में मारे गए संयुक्त राष्ट्र कर्मचारियों की यह सर्वाधिक संख्या है। नियर ईस्‍ट में फिलिस्तीनी शरणार्थियों के लिए संयुक्त राष्ट्र राहत एवं कार्य एजेंसी (यूएनआरडब्ल्यूए) ने यह जानकारी दी है।

यूएनआरडब्ल्यूए की मंगलवार को जारी नवीनतम स्थिति रिपोर्ट में कहा गया है कि 7 अक्टूबर से गाजा पट्टी में लगभग 15 लाख लोग विस्थापित हुए हैं। उत्तर सहित गाजा के सभी पांच प्रांतों में 149 यूएनआरडब्ल्यूए प्रतिष्ठानों में लगभग 725,000 लोग शरण लिए हुए हैं। इसमें कहा गया है कि पिछले 24 घंटे में गाजा के उत्तर में एक यूएनआरडब्ल्यूए स्कूल सीधे हमलों की चपेट में आ गया। घटना में स्कूल में आश्रय लेने वाले आंतरिक रूप से विस्थापित व्यक्तियों में से एक व्यक्ति की मौत हो गई और नौ घायल हो गए।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, मानवीय मामलों के समन्वय के लिए संयुक्त राष्ट्र कार्यालय के अनुसार, गाजा में संयुक्त राष्ट्र सुविधाओं में भीड़भाड़ अब एक बड़ी चिंता बनी हुई है। खान यूनिस प्रशिक्षण केंद्र में, जहां 22 हजार विस्थापित लोगों ने आश्रय मांगा था, प्रति व्यक्ति जगह दो वर्ग मीटर से भी कम है। हर 600 व्‍यक्ति पर महज एक शौचालय है।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   8 Nov 2023 3:15 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story