महाजंग: आईडीएफ ने गाजा शहर में प्रवेश किया, दक्षिण गाजा की ओर नागरिकों का पलायन जारी

आईडीएफ ने गाजा शहर में प्रवेश किया, दक्षिण गाजा की ओर नागरिकों का पलायन जारी
  • इजराइल-हमास में युद्ध जारी
  • जंग में 10 हजार से ज्यादा लोगों की जा चुकी हैं जान

डिजिटल डेस्क, तेल अवीव। इजरायल डिफेंस फोर्सेज (आईडीएफ) ने एक बयान में कहा है कि वह गाजा शहर में प्रवेश कर चुका है और हमास आतंकवादियों के साथ भीषण लड़ाई जारी है। इजरायल के प्रधानमंत्री कार्यालय ने भी पुष्टि की है कि आईडीएफ गाजा शहर में प्रवेश कर चुका है। इज़रायली सेना ने गाजा शहर में आम लोगों को दक्षिणी गाजा में स्थानांतरित होने के लिए कहा है। उसने सोमवार और मंगलवार को कुछ घंटों के लिए दक्षिणी पट्टी की सड़क खोली थी।

आईडीएफ ने कहा कि आठ लाख लोग पहले ही दक्षिण की ओर चले गए हैं। इज़रायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा है कि आईडीएफ हमास पर शिकंजा कस रहा है। सेना ने हमास के कई केंद्रों और रॉकेट लॉन्चिंग पैड को नष्ट कर दिया है। हमास की कई सुरंगें भी नष्ट कर दी गई हैं और उनके भीतर कई आतंकवादियों को मार गिराया गया है। नेतन्याहू ने त्ज़ेलेम बेस का दौरा करते हुए इजरायली सैनिकों से कहा कि वे देश को बचा रहे हैं। प्रधानमंत्री ने आतंकवादी संगठन हिजबुल्ला को चेतावनी दी कि यदि वह इज़रायल पर हमला करता है तो प्रतिक्रिया अपेक्षा से कहीं बड़ी होगी।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   8 Nov 2023 3:12 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story