इजराइल-हमास युद्ध: इजराइल के रक्षा मंत्री का दावा सेना 'गाजा शहर के केंद्र' तक पहुंची

इजराइल के रक्षा मंत्री का दावा सेना गाजा शहर के केंद्र तक पहुंची
  • इजराइली रक्षा मंत्री योव गैलेंट का बड़ा दावा
  • सेना 'गाजा शहर के केंद्र' तक पहुंची

डिजिटल डेस्क, यरूशलम। इजरायली रक्षा मंत्री योव गैलेंट ने दावा किया है कि देश की थल सेना "गाजा शहर के केंद्र तक" पहुंच चुकी है। गैलेंट ने मंगलवार को एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, "हम गाजा शहर के केंद्र में हैं।" उन्होंने कहा कि जब तक गाजा के हमास शासकों को "खत्म" नहीं कर दिया जाता तब तक संघर्ष को "रोका नहीं जा सकता"। उन्होंने यह भी कहा कि संघर्ष समाप्त होने के बाद भी इज़रायल गाजा पर सुरक्षा नियंत्रण बनाए रखेगा ताकि सुरक्षा खतरों की निगरानी तथा उनके खिलाफ कार्रवाई की जा सके, और "हमें नुकसान पहुंचाने वाले किसी भी व्यक्ति को विफल" किया जा सके।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, 7 अक्टूबर को हमास ने इजरायल पर एक आश्चर्यजनक हमला किया, हजारों रॉकेट दागे और इजरायली क्षेत्र में घुसपैठ की। इजरायल ने जवाब में हवाई हमले, जमीनी कार्रवाई और दंडात्मक उपाय किये जिनमें गाजा पट्टी की घेराबंदी भी शामिल थी। इजरायल-हमास संघर्ष में अब तक गाजा में 10,328 फिलिस्तीनी मारे गए हैं। इज़रायली पक्ष में 1,400 से अधिक लोगों की जान चली गई, जिनमें से अधिकांश 7 अक्टूबर को इज़रायल पर हमास के सैन्य हमलों में मारे गए।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   8 Nov 2023 2:57 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story