बंपर जीत: पांचवीं बार पीएम बनने के बाद शेख हसीना ने कहा भारत बांग्लादेश का बहुत अच्छा दोस्त, जनता और देश का विकास करना मेरा उद्देश्य

पांचवीं बार पीएम बनने के बाद शेख हसीना ने कहा भारत बांग्लादेश का बहुत अच्छा दोस्त, जनता और देश का विकास करना मेरा उद्देश्य
  • 1971, 1975 में भारत ने किया समर्थन
  • वादों को पूरा करने का प्रयास करेंगे
  • 2041 तक देश को विकसित करना हमारा लक्ष्य

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। बांग्लादेश की पांचवीं बार प्रधानमंत्री बनने के बाद शेख हसीना ने ढाका में अपने निवास गणभवन में मीडिया को संबोधित किया। कल आयोजित आम चुनावों में शेख हसीना को बंपर जीत मिली। प्रधानमंत्री शेख हसीना ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा, "जो लोग आतंकवादी संगठनों से संबंध रखते हैं या अवैध गतिविधियों में लगे हुए हैं, चुनाव से डरते हैं और चुनाव लड़ने से बचते हैं, वे लोगों की जीत में योगदान देते हैं, मेरी नहीं।

पीएम शेख हसीना ने कहा भारत बांग्लादेश का बहुत अच्छा दोस्त है। उन्होंने 1971 और 1975 में हमारा समर्थन किया है। हम भारत को अपना पड़ोसी मानते हैं। मैं वास्तव में सराहना करती हूं कि भारत के साथ हमारे अद्भुत रिश्ते हैं। अगले 5 वर्षों में हमारा ध्यान आर्थिक प्रगति और हमने जो भी काम शुरू किया है उसे पूरा करना होगा। हमने अपना घोषणापत्र पहले ही घोषित कर दिया है और जब भी हम अपना बजट बनाते हैं और अपने वादों को पूरा करने का प्रयास करते हैं तो हम अपने चुनावी घोषणापत्र का पालन करते हैं। जनता और देश का विकास ही हमारा मुख्य उद्देश्य है।

बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने कहा स्वभाव से हमारे लोग बहुत होशियार हैं और जैसा कि मैंने बताया कि हम अपनी युवा पीढ़ी को भविष्य के लिए प्रशिक्षित करना चाहते हैं। 2041 तक देश को विकसित करना हमारा लक्ष्य है। स्मार्ट जनसंख्या, स्मार्ट सरकार, स्मार्ट अर्थव्यवस्था और स्मार्ट समाज हमारा मुख्य उद्देश्य है।

शेख हसीना ने कहा मैं अपने लोगों के लिए काम करने की कोशिश करती हूं। मातृ स्नेह के साथ मैं अपने लोगों की देखभाल करती हूं। हमारे लोगों ने मुझे यह अवसर दिया। बार-बार लोगों ने मुझे वोट दिया है और इसीलिए मैं यहां हूं, मैं सिर्फ एक आम व्यक्ति हूं लेकिन मैं हमेशा अपने लोगों के प्रति अपनी जिम्मेदारी महसूस करती हूं। मुझे लगता है कि यह अपने लोगों की सेवा करने और उनके लिए बेहतर जीवन सुनिश्चित करने का अवसर है।

Created On :   8 Jan 2024 10:58 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story