ऑस्ट्रेलिया ने नवंबर 2022 के बाद से मंकीपॉक्स का पहला मामला दर्ज किया

ऑस्ट्रेलिया ने नवंबर 2022 के बाद से मंकीपॉक्स का पहला मामला दर्ज किया
Aus state reports 1st monkeypox case since Nov 2022
नवंबर 2022 के बाद से ऑस्ट्रेलिया में मंकीपॉक्स का पहला मामला
डिजिटल डेस्क, सिडनी। न्यू साउथ वेल्स मिनिस्ट्री ऑफ हेल्थ (एनएसडब्ल्यू हेल्थ) ने कहा है कि नवंबर 2022 के बाद से ऑस्ट्रेलिया में मंकीपॉक्स का पहला मामला सामने आया है।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, एनएसडब्ल्यू हेल्थ ने एक बयान में पुष्टि की कि इस मामले की पहचान सिडनी में हुई थी।

हालांकि, मंकीपॉक्स के अधिकांश मामले विदेश यात्रा के दौरान सामने आए थे। लेकिन यह सबसे हालिया मामला विदेश यात्रा से जुड़ा नहीं था, इसलिए वायरस के कुछ स्थानीय ट्रांसमिशन हो सकते हैं।

साउथ ईस्टर्न सिडनी पब्लिक हेल्थ यूनिट के निदेशक विक्की शेपर्ड ने कहा कि एनएसडब्ल्यू में मई और नवंबर 2022 के बीच 56 मंकीपॉक्स के मामले थे। हमारा मानना है कि मंकीपॉक्स के ज्यादा खतरे वाले लोगों के लिए टीकाकरण कार्यक्रम का तेजी से रोलआउट और उत्तरी गोलार्ध में मामलों की संख्या में कमी दोनों ने एनएसडब्ल्यू में अब तक नए मामलों की कमी में योगदान दिया है। वर्तमान में स्टेट लोगों के योग्य समूहों के लिए मंकीपॉक्स से बचाव के लिए मुफ्त टीके प्रदान कर रहा है।

हालांकि, एनएसडब्ल्यू हेल्थ ने चेतावनी दी है कि कोई भी टीका बीमारी को रोकने में पूरी तरह से प्रभावी नहीं है। उन्होंने लक्षण वाले लोगों से आग्रह किया गया है वे तत्काल अपने सामान्य चिकित्सकों को बुलाएं और चिकित्सा सहायता लें।

आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   5 May 2023 10:41 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story