मेक्सिको में खाई में गिरी बस, 17 की मौत; छह भारतीय भी थे सवार

मेक्सिको में खाई में गिरी बस, 17 की मौत; छह भारतीय भी थे सवार
  • बस 164 फुट गहरी खाई में गिर गई
  • दुर्घटना में 17 लोगों की मौत और 23 अन्य घायल हो गए

डिजिटल डेस्क, मेक्सिको सिटी। पश्चिमी मैक्सिकन प्रांत नायरिट के पहाड़ी रास्‍ते पर गुरुवार तड़के एक यात्री बस 164 फुट गहरी खाई में गिर गई, जिसमें 17 लोगों की मौत हो गई और 23 अन्य घायल हो गए। बस में छह भारतीय भी सवार थे।

डेली मेल की रिपोर्ट के अनुसार, नायरिट की अग्निशमन सेवा के एक सूत्र ने कहा कि छह भारतीय नागरिक बस में सवार थे। यह बस एलीट पैसेंजर लाइन का हिस्सा थी, जो बुधवार को मैक्सिको सिटी से रवाना हुई थी।

बस का दक्षिणी कैलिफ़ोर्निया के सीमावर्ती शहर तिजुआना जा रही थी।

ब्रितानी दैनिक ने बताया कि मैक्सिकन अखबार अल फिनानसीरो द्वारा प्रकाशित जीवित बचे लोगों के नामों की एक आधिकारिक सूची में चार भारतीय नागरिकों की पहचान 21 वर्षीय राजन सिंह, मंदीप कुमार (22), आदमा काने (46) और हनिडोउ केन के रूप में हुई है।

ड्राइवर, जिसकी पहचान फ़्रांसिस्को के रूप में हुई, दुर्घटना में जीवित बच गया। जांच के लिए उसे हिरासत में ले लिया गया। उसने जांचकर्ताओं को बताया कि गाड़ी चलाते समय उसे झपकी आ गई थी। उसने वाहन पर नियंत्रण खो दिया और बस रेलिंग को तोड़ते हुए खाई में गिर गई।

फ़ुटेज में सबसे पहले बचाव कार्य के लिए पहुंचने वालों को जीवित बचे लोगों की तलाश में ढलान से नीचे उतरते हुए दिखाया गया है।

मेल की रिपोर्ट के अनुसार, नायरिट प्रांत के सुरक्षा और नागरिक सुरक्षा सचिव जॉर्ज रोड्रिग्ज ने संवाददाताओं से कहा कि बचाव अभियान "बेहद कठिन" था क्योंकि खाई काफी गहरी थी।

पिछले महीने, दक्षिणी राज्य ओक्साका में एक और बस दुर्घटना में 29 लोगों की मौत हो गई थी। फरवरी में, दक्षिण और मध्य अमेरिका से प्रवासियों को ले जा रही एक बस मध्य मैक्सिको में दुर्घटनाग्रस्त हो गई, जिसमें 17 लोगों की मौत हो गई।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   5 Aug 2023 4:37 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story