पाकिस्तान चुनाव नतीजे: पाकिस्तान में बनेगी गठबंधन की सरकार! बिलावल भुट्टो से मिले शहबाज शरीफ, इमरान ने लगाया धांधली का आरोप

पाकिस्तान में बनेगी गठबंधन की सरकार! बिलावल भुट्टो से मिले शहबाज शरीफ, इमरान ने लगाया धांधली का आरोप
  • 265 में से 243 सीटों के नतीजे आए
  • 97 सीटें जीते पीटीआई समर्थित निर्दलीय उम्मीदवार
  • 69 सीटें जीतकर दूसरे नंबर पर नवाज शरीफ की पार्टी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पाकिस्तान की नेशनल असेंबली और प्रांतीय विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग होने के बाद काउंटिंग जारी है। अभी तक की काउंटिंग में पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी पीटीआई के समर्थित निर्दलीय उम्मीदवार सबसे आगे चल रहे हैं। ताजा जानकारी के मुताबिक 266 सीटों में से 243 पर नतीजों की घोषणा चुनाव आयोग द्वारा की जा चुकी है। जिसके मुताबिक 98 सीटों पर पीटीआई समर्थित निर्दलीय उम्मीदवार, 69 पर नवाज शरीफ की पाकिस्तान मुस्लिम लीग और 51 सीटों पर बिलावल भुट्टो की पाकिस्तान पीपल्स पार्टी ने जीत हासिल कर ली है। बहुमत के लिए 133 सीटें जीतना जरुरी है। लेकिन अभी तक आए नतीजों को देखकर लग रहा है कि कोई भी दल बहुमत के आंकड़े तक नहीं पहुंच पाएगा।

इस बीच नवाज शरीफ के निर्देश पर उनके भाई शहबाज शरीफ गठबंधन सरकार बनाने के लिए पाकिस्तान पीपल्स पार्टी के बिलावल भुट्टो से लाहौर में मुलाकात करने पहुंचे हैं। कहा जा रहा है ये दोनों ही दल अन्य दलों के साथ मिलकर गठबंधन की सरकार बना सकते हैं। वहीं जेल में कैद इमरान खान का एक वीडियो उनकी पार्टी पीटीआई ने जारी किया है। इस वीडियो मैसेज में इमरान खान कहते नजर आ रहे हैं इन नतीजों ने लंदन प्लान की धज्जियां उड़ा दी हैं। अगर चुनाव में धांधली न हुई होती तो हम 150 सीटें जीतते।

इससे पहले लाहौर स्थित पार्टी सचिवायल में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए पूर्व पीएम नवाज शरीफ ने कहा कि मैं आप लोगों से बहुत प्यार करता हूं। आज मैं आपकी आंखों में जीत की खुशी और चमक देख सकता हूं। उन्होंने दावा करते हुए कहा कि यह खुशी मनाने का समय है क्योंकि पीएमएल-एन सबसे बड़ा पार्टी बनकर उभरी है। स्थानीय अखबार डॉन के मुताबिक, 'पीएमएल-एन गठबंधन सरकार बनाने के लिए पीपीपी, एमक्यूएम-पी और जेयूआई-एल से बातचीत कर रही है।' अखबार के मुताबिक नवाज शरीफ ने अपने छोटे भाई शहबाज शरीफ से इन दलों के साथ संपर्क करने के लिए कहा है।

वहीं नवाज शरीफ के इस दावे पर इमरान खान की पार्टी पीटीआई ने सवाल उठाए हैं। पार्टी नेता शिरीन मजारी ने कहा है कि नवाज शरीफ के पास सरकार बनाने का जनादेश नहीं है, लेकिन वो ऐसे रिएक्ट कर रहे हैं जैसे कि जीत गए हों। यह बेशर्मी है।

Created On :   9 Feb 2024 9:41 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story