संघर्ष और सभा: इजराइल-फिलिस्तीनी संघर्ष पर संयुक्त राष्ट्र महासभा का आपातकालीन सत्र

इजराइल-फिलिस्तीनी संघर्ष पर संयुक्त राष्ट्र महासभा का आपातकालीन सत्र
  • संयुक्त राष्ट्र महासभा के अध्यक्ष डेनिस फ्रांसिस
  • इजराइल-फिलिस्तीनी संघर्ष पर महासभा
  • 10वें आपातकालीन विशेष सत्र फिर से शुरू

डिजिटल डेस्क, संयुक्त राष्ट्र। संयुक्त राष्ट्र महासभा के अध्यक्ष डेनिस फ्रांसिस ने घोषणा की है कि वह इजराइल-फिलिस्तीनी संघर्ष पर महासभा के 10वें आपातकालीन विशेष सत्र को फिर से शुरू करेंगे।

सोमवार को प्रतिनिधिमंडलों को लिखे एक पत्र में, उन्होंने कहा कि उन्हें अरब समूह के अध्यक्ष और इस्लामिक सहयोग संगठन के अध्यक्ष के रूप में जॉर्डन के संयुक्त राष्ट्र के राजदूत महमूद हमूद और मॉरिटानिया के संयुक्त राष्ट्र के राजदूत सिदी मोहम्मद लगदाफ से 19 अक्टूबर को एक पत्र मिला था। शिन्हुआ समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, 10वें आपातकालीन विशेष सत्र को जल्द से जल्द फिर से शुरू करने का अनुरोध किया गया है।

उन्होंने कहा कि उन्हें निकारागुआ, रूस और सीरिया के प्रतिनिधियों के साथ-साथ बांग्लादेश, कंबोडिया, इंडोनेशिया, लाओस, मलेशिया, मालदीव, तिमोर-लेस्ते, वियतनाम और ब्रुनेई के प्रतिनिधियों से भी पत्र मिला है। फ्रांसिस ने कहा, "मैं गुरुवार, 26 अक्टूबर, 2023 को महासभा के 10वें आपातकालीन विशेष सत्र की 39वीं पूर्ण बैठक बुलाऊंगा।"

10वां आपातकालीन विशेष सत्र पहली बार अप्रैल 1997 में बुलाया गया था। विशेष सत्र आखिरी बार जून 2018 में फिर से शुरू किया गया था।

आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   24 Oct 2023 3:44 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story