संरक्षण: चीन में मृदा और जल संरक्षण परियोजना से जुड़ा पहला कार्बन सिंक व्यापार पूरा

चीन में मृदा और जल संरक्षण परियोजना से जुड़ा पहला कार्बन सिंक व्यापार पूरा
  • चीन में मृदा व जल संरक्षण परियोजना
  • पहला कार्बन सिंक व्यापार पूरा
  • फूच्येन प्रांत की छांगथिंग काउंटी में हुआ संपन्न

डिजिटल डेस्क, बीजिंग। चीन में मृदा व जल संरक्षण परियोजना से जुड़ा पहला कार्बन सिंक व्यापार गुरुवार को फूच्येन प्रांत की छांगथिंग काउंटी में पूरा हुआ। फूच्येन के छांगथिंग राजकीय निवेश समूह और अन्य दो उद्यमों ने खरीद समझौते पर हस्ताक्षर किए।

इसके मुताबिक ल्वोती नदी की कम क्षेत्रफल वाली घाटी पर बहुमुखी सुधार के लिए मृदा और जल संरक्षण कार्बन सिंक का व्यापार किया जाएगा, जिसका भार एक लाख टन है और कुल राशि 18 लाख युआन है।

बता दें कि प्राकृतिक कारकों और मानवीय गतिविधियों के कारण पानी का बहाव और मिट्टी का कटाव होगा। इसकी रोकथाम और सुधार करने के बाद कार्बन सिंक पैदा होगा। मृदा व जल संरक्षण कार्बन सिंक का मतलब कार्बन सिंक बनाने की प्रक्रिया या क्षमता है।

आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   8 Dec 2023 11:45 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story