युद्धविराम और योजना: गाजा युद्धविराम वार्ता के लिए हमास प्रतिनिधिमंडल मिस्र का करेगा दौरा

गाजा युद्धविराम वार्ता के लिए हमास प्रतिनिधिमंडल मिस्र का करेगा दौरा
  • युद्धविराम की मिस्र की योजना
  • हमास का एक प्रतिनिधिमंडल करेगा दौरा
  • ढाई महीने से जारी है इजरायल हमास संघर्ष

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। मीडिया रिपोर्टों में कहा गया है कि हमास का एक प्रतिनिधिमंडल हाल ही में पेश किए गए युद्धविराम की मिस्र की योजना के बारे में अपनी 'टिप्पणी' देने के लिए शुक्रवार को मिस्र का दौरा करेगा।

मीडिया रिपोर्टों में कहा गया है कि मिस्र की तीन-चरणीय योजना नवीकरणीय युद्धविराम, इज़राइल में फिलिस्तीनी कैदियों के बदले में हमास द्वारा रखे गए बंधकों की क्रमिक रिहाई और अंततः संघर्ष को समाप्त करने के लिए युद्धविराम है।

मीडिया रिपोर्टों में कहा गया है, "यह सभी फिलिस्तीनी गुटों को शामिल करने वाली बातचीत के बाद टेक्नोक्रेट की फिलिस्तीनी सरकार का भी प्रावधान करता है, जो संकट के बाद गाजा पर शासन करने और पुनर्निर्माण के लिए जिम्मेदार होगी।"

इसमें कहा गया है कि प्रतिनिधिमंडल फिलिस्तीनी गुटों की प्रतिक्रिया देगा, इसमें पूर्ण इजरायली सैन्य वापसी के लिए आदान-प्रदान और गारंटी के विवरण के बारे में कई टिप्पणियां शामिल होंगी।

आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   29 Dec 2023 12:22 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story