आतंकी संगठन हमास: हमास ने हमले के लिए इजरायली पुलिस कारों की तरह दिखने वाले वाहन तैयार किए

हमास ने हमले के लिए इजरायली पुलिस कारों की तरह दिखने वाले वाहन तैयार किए
  • इजरायल डिफेंस फोर्सेज ने दी जानकारी
  • हमास के पास इजरायली दिखने के लिए लगभग 20 वाहन थे
  • हमले की शुरुआत में आतंकवादियों को इजरायल भेजने में उपयोग

डिजिटल डेस्क, येरूसलम। इजरायल डिफेंस फोर्सेज (आईडीएफ) ने मंगलवार को कहा कि उनकी प्रारंभिक समीक्षाओं से पता चला है कि हमास के पास इजरायली दिखने के लिए लगभग 20 वाहन थे, जिनका इस्तेमाल उनके जानलेवा हमले की शुरुआत में आतंकवादियों को इजरायल में ले जाने के लिए किया गया था। यह जानकारी एक मीडिया रिपोर्ट में दी गई।

वाईनेट न्यूज़ के मुताबिक, आतंकवादियों द्वारा इस्तेमाल किए गए वाहनों में कुछ हमास के वरिष्ठ कमांडरों के वाहन के रूप में चिह्नित थे, बड़ी संख्या में आतंकवादियों को ले जाने के लिए बड़े सवाना वाहन, कम से कम आठ ऑफ-रोड मोटरसाइकिलें थीं जो सीमा का उल्लंघन करने और आईडीएफ ठिकानों पर नियंत्रण करने वाले पहले वाहनों में पांच से छह पिक-अप ट्रक थे।

आतंकवादियों ने इज़रायली पुलिस की कारों के भेष में वाहनों का इस्तेमाल किया, जिसके साथ उन्होंने आगे घुसपैठ की योजना बनाई या देश के अंदर तक पहुंचने का प्रयास किया। रिपोर्ट में कहा गया है कि इन वाहनों पर नीली पुलिस बत्तियां लगी हुई थीं।

एक मामले में, हमास आतंकवादियों के एक वाहन को आईडीएफ ने एक फ्रांसीसी पर्यटक के साथ पकड़ लिया था, जिसे दक्षिणी इज़राइल में एक रेव से अपहरण कर लिया गया था, जो उसके कार्गो डिब्बे में छिपा हुआ था। यह अभी भी स्पष्ट नहीं है कि हमास कितने और वाहनों को गाजा पट्टी में वापस ले जाने में कामयाब रहा, लेकिन इसकी सफलता इतनी बड़ी थी कि यह उन्नत संचार उपकरणों से लैस कम से कम तीन बख्तरबंद आईडीएफ जीपों को पकड़ने में कामयाब रहा।

जिन हथियारों और सैन्य उपकरणों के साथ हमास सेना ने घुसपैठ की, उनमें से अधिकांश का उपयोग नहीं किया गया, क्योंकि आतंकवादी पहले ही मारे गए थे।

आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   11 Oct 2023 2:59 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story