इजरायल-लेबनान जंग: लेबनान की दक्षिणी सीमा पर इजरायली हमले में हिज़्बुल्लाह आतंकी मारा गया

लेबनान की दक्षिणी सीमा पर इजरायली हमले में हिज़्बुल्लाह आतंकी मारा गया
  • इज़रायल-लेबनान में भयंकर जंग
  • युद्ध में मारा गया हिज़्बुल्लाह आतंकी

डिजिटल डेस्क, बेरूत। लेबनान के एक सैन्य सूत्र ने बताया कि दक्षिणी लेबनान के सीमावर्ती इलाकों में इजरायली हमलों में एक हिजबुल्लाह आतंकी मारा गया। समाचार एजेंसी श‍िन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, नाम न छापने की शर्त पर सूत्र ने शनिवार को कहा कि ऐता अल-शाब गांव पर इजरायली हवाई हमले में हिजबुल्लाह आतंकी की मौत हो गई। सूत्र के अनुसार, इजरायली युद्धक विमानों और ड्रोनों ने सीमावर्ती इलाकों में घरों और जंगलों को निशाना बनाकर छह हवाई हमले किए, इसमें छह घर नष्ट हो गए और 15 अन्य क्षतिग्रस्त हो गए।

इस बीच, हिजबुल्लाह की सैन्य शाखा इस्लामिक रेजिस्टेंस ने कहा कि उसके लड़ाकों ने 10 इजरायली स्थलों पर 10 हमले किए, इसमें एक की मौत हो गई और एक अन्य घायल हो गया। इज़राइली मीडिया ने बताया कि लेबनान के साथ देश की सीमा पर तीन सैनिक घायल हो गए और उन्हें हेलीकॉप्टर द्वारा उत्तरी इज़रायली बंदरगाह शहर हाइफ़ा के रामबाम अस्पताल ले जाया गया। लेबनान-इज़रायल सीमा पर 8 अक्टूबर से तनाव बढ़ गया है, जब लेबनानी सशस्त्र समूह हिजबुल्लाह ने 7 अक्टूबर को इज़राइल पर हमास के हमलों के समर्थन में शेबा फ़ार्म्स की ओर दर्जनों रॉकेट दागे, इसके जवाब में इज़रायली बलों ने दक्षिणपूर्वी लेबनान की ओर भारी गोलीबारी की।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   10 Dec 2023 3:22 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story