इजराइल-लेबनान जंग: आईडीएफ ने दक्षिण लेबनान में हिजबुल्लाह क्षेत्रों पर हमले की पुष्टि की

आईडीएफ ने दक्षिण लेबनान में हिजबुल्लाह क्षेत्रों पर हमले की पुष्टि की
  • इजरायली सेना और लेबनान में जबरदस्त युद्ध
  • आईडीएफ ने हमले की पुष्टि की

डिजिटल डेस्क, तेल अवीव। इजरायल डिफेंस फोर्सेज (आईडीएफ) ने दक्षिण लेबनान के कई इलाकों पर हमला किया है जहां से हिजबुल्लाह ने कथित तौर पर रॉकेट दागे थे। आईडीएफ ने यह पुष्टि बुधवार को की। आईडीएफ ने एक बयान में कहा, ''इजरायल के उत्तरी हिस्से में कथित तौर पर रॉकेट हमले के जवाब में इजरायल वायु सेना के लड़ाकू जेट ने दक्षिणी लेबनान में कई स्थानों पर हमला किया।'' इजरायल की ग्राउंड सेना ने लेबनानी सीमा के अंदर कई आतंकवादी सेल्स पर भी हमला किया था। कथित तौर पर रोश हानिकरा पर लेबनान से रॉकेट दागे जाने के बाद आईडीएफ ने हमला किया था।

इज़रायल को उत्तर में हिजबुल्लाह से सुरक्षा ख़तरे का सामना करना पड़ रहा है जिसे इस्लामी रिपब्लिक ईरान का समर्थन प्राप्त है। हिजबुल्लाह और इजरायल के बीच युद्ध की संभावना भी कम है क्योंकि हिजबुल्लाह प्रमुख हसन नसरुल्लाह ने 7 अक्टूबर के बाद से अपने दो सार्वजनिक संबोधनों के दौरान इस बात पर कोई टिप्पणी नहीं की है कि हिजबुल्लाह युद्ध में शामिल होगा या नहीं।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   14 Dec 2023 3:10 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story