पाकिस्तान चुनाव 2024: इमरान खान की पार्टी ने चुनाव आयोग पर भी लगाए गंभीर आरोप, जल्द नतीजे घोषित करने की मांग की

इमरान खान की पार्टी ने चुनाव आयोग पर भी लगाए गंभीर आरोप, जल्द नतीजे घोषित करने की मांग की
  • पाकिस्तान में पिछले दो दिनों से जारी है वोटों की गिनती
  • चुनाव में इमरान खान की पार्टी बढ़त बनाए हुए हैं
  • 8 फरवरी को हुआ था मतदान

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पाकिस्तान में 8 फरवरी को आम चुनाव के लिए वोटिंग हुई थी। देश में वोटिंग खत्म होने के तुरंत बाद वोटों की गिनती शुरू हो गई। जो कि अभी तक जारी है। शुरुआती रुझान में इमरान खान की पार्टी चुनाव में जबरदस्त पकड़ बनाए हुए थी। लेकिन अब अचानक चुनाव नतीजे में देश के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की पार्टी पाकिस्तान मुस्लिम लीग नवाज (PML-N) ने बढ़त बनाई है। इस बीच पाकिस्तान में जारी दो दिनों से वोटों की गिनती खत्म होने का नाम नहीं ले रही है। इस बीच इमरान खान की पार्टी ने चुनाव आयोग को आधी रात तक पूर्ण परिणाम घोषित करने की धमकी दी है।

पीटीआई ने दी धमकी

पार्टी ने कहा, "चुनाव आयोग आधी रात तक पूर्ण परिणाम घोषित करे या फिर उन क्षेत्रों में विरोध का सामना करने के लिए तैयार रहे, जहां परिणाम घोषित नहीं किए गए हैं।" इस दौरान पीटीआई ने कहा है कि वह केंद्र के अलावा पंजाब और खैबर-पख्तूनख्वा प्रांतों में भी सरकार बनाएगी।

पूर्व पीएम इमरान खान इस वक्त जेल में बंद हैं। साथ ही, उनकी पार्टी की ओर से नेता निदर्लीय चुनावी मैदान में हैं। ऐसे में इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ की ओर से नेता निर्दलीय उम्मीदवारों ने गुरुवार के चुनाव 100 से ज्यादा सीटों पर जीत हासिल की। हालांकि, दो दिनों बाद ही अभी तक मतगणना की प्रक्रिया पूरी नहीं हो पाई है। हालांकि, चुनाव नतीजे से ऐसा लग रहा है कि पाकिस्तान में गठबंधन से सरकार बनेगी। क्योंकि, किसी भी पार्टी को पूर्ण बहुमत नहीं मिला है।

पीटीआई ने चुनाव आयोग पर लगाया आरोप

पीटीआई प्रमुख ने दावा किया है कि उनकी पार्टी ने 170 सीटें जीती हैं। साथ ही उन्होंने यह भी दावा किया है कि पहले उनकी पार्टी नेता को विजेता घोषित किया गया था। उनके पास फॉर्म 45 का सार्टिफिकेट भी है। जिससे पता चलता है कि इमरान के समर्थित उम्मीदवार ने जीत हासिल की है। लेकिन उन्हें आरओ द्वारा हारा हुआ बताया जा रहा है।

मीडिया से पीटीआई प्रमुख गौहर अली खान ने पाकिस्तान चुनाव आयोग (ECP) से आधी रात तक पूर्ण परिणाम घोषित करने का कहा है। साथ ही, पार्टी प्रमुख ने यह भी कहा कि अगर परिणाम आज रात घोषित नहीं होते हैं तो उन क्षेत्रों में विरोध होगा, जहां अभी तक परिणाम घोषित नहीं हुए हैं। उन्होंने ईसीपी को परिणाम घोषित करने कहा है। साथ ही, उन्होंने चुनाव आयोग पर संवैधानिक भूमिका निभाने में विफल रहने का भी आरोप लगाया।

Created On :   10 Feb 2024 4:20 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story