घर वापसी: चार साल बाद आज पाकिस्तान पहुंचेंगे नवाज शरीफ, लाहौर में जनसभा को भी करेंगे संबोधित

चार साल बाद आज पाकिस्तान पहुंचेंगे नवाज शरीफ, लाहौर में जनसभा को भी करेंगे संबोधित
  • लाहौर में जनसभा को भी संबोधित करेंगे नवाज शरीफ
  • चार साल बाद आज पाकिस्तान वापस लौट रहे हैं नवाज शरीफ

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के मुखिया और तीन बार के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ चार साल के निर्वासन के बाद आज घर लौट रहे हैं। नवाज शरीफ चार्टर्ड फ्लाइट के जरिए दुबई एयरपोर्ट से पाकिस्तान के लिए रवाना हो गए हैं। पाकिस्तानी मीडिया न्यूज चैनल एआरवाई के मुताबिक, नवाज दुबई से पहले पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद पहुंचेंगे। इसके बाद वह आज लाहौर में जनसभा को भी संबोधित करेंगे। दुबई हवाई अड्डे पर मीडिया से नवाज ने कहा कि उनकी पार्टी पाकिस्तान को गहरे संकट से बाहर निकालने का काम करेंगे। उन्होंने कहा कि हम देश की समस्याओं को सुलझाने में सक्षम हैं।

4 साल बाद वतन लौटेंगे नवाज शरीफ

गौरतलब है कि गुरुवार को पाकिस्तान के स्थानीय अदालत ने नवाज शरीफ की गिरफ्तारी पर रोक लगा दिया है। जिसके बाद उन्होंने पाकिस्तान लौटने का फैसला किया है। साल 2018 में नवाज शरीफ को अदालत ने चुनाव लड़ने के लिए अयोग्य करार दिया था। इसके बाद साल 2019 में नवाज ने अदालत से इलाज के लिए लंदन जाने की मंजूरी मिली। जिसके बाद से भी नवाज शरीफ लंदन में ही रह रहे थे।

फिलहाल पाकिस्तान में नवाज की पार्टी का कमान उनकी बेटी मरियम नवाज और भाई शाहबाज शरीफ संभाल रहे हैं। पाकिस्तान में चुनाव आयोग ने आम चुनावों की घोषणा कर दी है। अगले साल जनवरी माह के अंतिम सप्ताह तक पाकिस्तान में आम चुनाव होने वाले हैं। नवाज शरीफ ऐसे में समय में वतन वापसी कर रहे हैं जब उनके राजनीतिक प्रतिद्वंदी और पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान तोशाखाना मामले में जेल में हैं। जिसके चलते इमरान खान की पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी (पीटीआई) कमजोर दिखाई दे रही है। ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि नवाज शरीफ की वतन वापसी के बाद पाकिस्तान की राजनीति में इसका क्या असर पड़ेगा।

Created On :   21 Oct 2023 7:04 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story