इंडोनेशिया की राजधानी में तेज आंधी चलने से 1 की मौत

1 dead due to strong storm in Indonesias capital
इंडोनेशिया की राजधानी में तेज आंधी चलने से 1 की मौत
मौसम की मार इंडोनेशिया की राजधानी में तेज आंधी चलने से 1 की मौत
हाईलाइट
  • इंडोनेशिया की राजधानी में तेज आंधी चलने से 1 की मौत

डिजिटल डेस्क, जकार्ता। इंडोनेशिया की राजधानी जकार्ता और अन्य शहरों में तेज आंधी चलने से एक व्यक्ति की मौत हो गई। साथ ही घरों के साथ-साथ सार्वजनिक सुविधाओं को भी नुकसान पहुंचा है।

जिला परिवहन एजेंसी के प्रमुख डेनी सेतियावान ने शनिवार को कहा कि ऐप-आधारित मोटरसाइकिल टैक्सी के चालक की कथित तौर पर बेकासी जिले में सड़क के साइन बोर्ड की चपेट में आने से मौत हो गई।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने सेतियावान के हवाले से कहा, सिर पर गंभीर चोट लगने से उनकी मौत हो गई। एक और व्यक्ति भी रोड साइन बोर्ड की चपेट में आ गया। उसे गंभीर चोट के कारण अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

स्थानीय समाचार आउटलेट्स के अनुसार, जकार्ता में तेज हवाओं ने कथित तौर पर मॉल में दर्जनों पेड़, होर्डिग, रोड साइन बोर्ड और छत को ढहा दिया, जिससे राजधानी के अधिकांश हिस्सों में यातायात बाधित हुआ है।

इंडोनेशिया की मौसम विज्ञान, जलवायु विज्ञान और भूभौतिकी एजेंसी (बीएमकेजी) ने कहा कि उन्होंने निवासियों को दिन से रात तक क्षेत्रों में भारी बारिश, तेज हवाएं और बिजली गिरने की संभावना के बारे में चेतावनी दी।

बीएमकेजी के वेदर प्रेडिक्शन एंड अर्ली वार्निग डिवीजन के प्रमुख मिमिंग सैपुडिन ने कहा, तेज हवाएं संवहन बादलों के कारण हुई, जैसे क्यूम्यलोनिम्बस, पूर्व से पश्चिम की ओर बढ़ रहे हैं।

आईएएनएस

Created On :   6 March 2022 8:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story