अफगान राजधानी शहर में 181 विकास परियोजनाओं को किया जाएगा पूरा

181 development projects to be completed in Afghan capital city
अफगान राजधानी शहर में 181 विकास परियोजनाओं को किया जाएगा पूरा
अफगानिस्तान अफगान राजधानी शहर में 181 विकास परियोजनाओं को किया जाएगा पूरा
हाईलाइट
  • शहर को स्वच्छ और समृद्ध

डिजिटल डेस्क, काबुल। महापौर ने कहा कि अफगानिस्तान की राजधानी ने काबुल में चालू वर्ष के दौरान 181 विकास परियोजनाओं को लॉन्च और कार्यान्वित किया है।

सरकारी समाचार एजेंसी बख्तर ने काबुल के मेयर मावलवी अब्दुल रशीद बलूच के हवाले से कहा कि 4.8 अरब अफगानियों (लगभग 53 मिलियन डॉलर) की लागत से शहर को स्वच्छ और समृद्ध बनाने के लिए काबुल के सभी हिस्सों को कवर किया जाएगा।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, परियोजनाओं की प्रकृति और प्रकार के बारे में विवरण प्रदान किए बिना, बलूच ने काबुल के निवासियों से सभी परियोजनाओं को समय पर पूरा करने में नगर पालिका की मदद करने का आग्रह किया है।

मेयर ने कहा कि परियोजनाओं से हजारों लोगों को रोजगार मिलेगा। लगभग 60 लाख की आबादी वाली अफगानिस्तान की राजधानी काबुल पीने के पानी, ऊर्जा, सीवरेज, खराब परिवहन व्यवस्था और स्वास्थ्य सेवाओं की कमी से लेकर कई तरह की समस्याओं का सामना कर रही है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   20 May 2022 3:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story