टेक्सास के एक स्कूल में हुई गोलीबारी से  21 की  मौत, राजकीय शोक में तीन दिन झुका रहेगा यूएस का झंडा :बाइडन 

Texas Shooting: 21 killed in a Texas school shooting, US flag will be flown for three days in state mourning: Biden
टेक्सास के एक स्कूल में हुई गोलीबारी से  21 की  मौत, राजकीय शोक में तीन दिन झुका रहेगा यूएस का झंडा :बाइडन 
अमेरिका टेक्सास के एक स्कूल में हुई गोलीबारी से  21 की  मौत, राजकीय शोक में तीन दिन झुका रहेगा यूएस का झंडा :बाइडन 
हाईलाइट
  • ताबड़तोड़ गोलियां

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। अमेरिका के टेक्सास के एक स्कूल में हुई गोलीबारी से  21 की लोगों की मौत हो गई है , जिसमें 18 छात्र और तीन अन्य लोग बताए जा रहे  हैं।  घटना पर यूएस राष्ट्रपति जो बाइडन और हिलेरी क्लिंटन ने दुख व्यक्त किया। बाइडन ने कहा कि इस गंभीर घटना को लेकर राजकीय शोक में तीन दिन तक  यूएस का झंडा  झुका रहेगा। राष्ट्रपति  बाइडन ने टेक्सास के गवर्नर ग्रेग एबॉट के साथ बात की, ताकि उन्हें स्कूल में हुई गोलीबारी के मद्देनजर सहायता की जा सके।

गोलीबारी की घटना पर हिलेरी क्लिंटन ने दुख जताते हुए  कहा है कि इस घटना पर विचार और प्रार्थना पर्याप्त नहीं हैं। कुछ सालों से हम पीड़ा से भरी चीखों का घर बनते जा रहे हैं। हमें बस ऐसे कानून निर्माताओं की जरूरत है जो अमेरिका में बंदूक की हिंसा को रोकने के लिए तैयार हों।

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने कहा  एक राष्ट्र के रूप में हमें पूछना होगा कि भगवान के नाम पर हम कब बंदूक की लॉबी के खिलाफ खड़े होंगे और हमें क्या करने की जरूरत है?माता-पिता अपने बच्चों को फिर कभी नहीं देखे पाएंगे:टेक्सास के एक प्राथमिक स्कूल में हुई गोलीबारी में 18 बच्चों व 3 वयस्कों की मृत्यु

अमेरिकी मीडिया ने टेक्सास गवर्नर ग्रेग एबॉट के हवाले से सूचना दी कि टेक्सास के रॉब प्राथमिक विद्यालय में फायरिंग हुई जिसमें 21 लोगों की मौत हो गई है।  पुलिस की जवाबी कार्रवाई में ताबड़तोड गोलीबारी करने वाला हमलावर भी  मारा जा चुका है


टेक्सास के गवर्नर ग्रेग एबॉट के मुताबिक, बंदूकधारी का नाम सल्वाडोर रामोस था,  एबॉट ने  आगे कहा कि यह गोलीबारी की घटना 2012 सैंडी हुक प्राथमिक विद्यालय में हुई गोलीबारी की घटना से ज्यादा भयावह है। उन्होंने बताया कि अभी यह घटना टेक्सास के छोटे से शहर उवाल्डे में हुई है। यहां लोगों की आबादी 20,000 से भी कम है। हमलावर भी इसी इलाके से था।

 

 

Created On :   25 May 2022 2:38 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story