27 प्रतिशत अफ्रीकी स्वास्थ्य कर्मी हुए पूरी तरह से वैक्सीनेट : डब्ल्यूएचओ

27% of African health workers fully vaccinated against Covid: WHO
27 प्रतिशत अफ्रीकी स्वास्थ्य कर्मी हुए पूरी तरह से वैक्सीनेट : डब्ल्यूएचओ
कोरोना वैक्सीन 27 प्रतिशत अफ्रीकी स्वास्थ्य कर्मी हुए पूरी तरह से वैक्सीनेट : डब्ल्यूएचओ
हाईलाइट
  • अधिकांश स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं ने अभी भी टीका नहीं लगवाया

डिजिटल डेस्क, ब्राजाविल। विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने कहा है कि अफ्रीका में केवल 27 प्रतिशत स्वास्थ्य कर्मियों को ही कोविड-19 के खिलाफ पूरी तरह से टीका लगाया गया है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने गुरुवार को अफ्रीका के डब्ल्यूएचओ के क्षेत्रीय निदेशक मात्शिदिसो मोएती के हवाले से कहा कि अफ्रीका के अधिकांश स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं ने अभी भी टीका नहीं लगाया है।

डब्ल्यूएचओ क्षेत्रीय कार्यालय ने कहा कि अफ्रीका के स्वास्थ्य कर्मियों के लिए सुरक्षा जरूरी है, क्योंकि इस क्षेत्र के 16 देशों में प्रति 1,000 जनसंख्या पर एक से भी कम स्वास्थ्य कार्यकर्ता हैं। अब तक, अफ्रीका में 227 मिलियन से अधिक टीके की खुराक दी जा चुकी है। आंकड़े मुहैया कराने वाले 39 देशों में स्वास्थ्य कर्मियों को करीब 39 लाख खुराक दी जा चुकी है।

मोइती ने कहा कि साल के अंत में त्योहारों के मौसम के बाद अफ्रीका में मामलों में एक नई वृद्धि के साथ, देशों को स्वास्थ्य देखभाल कर्मचारियों के लिए टीकों के रोलआउट में तत्काल तेजी लानी चाहिए। अफ्रीका सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन के अनुसार, गुरुवार दोपहर तक, अफ्रीका में पुष्टि किए गए कोविड-19 मामलों की संख्या 222,254 मौतों और 8,060,459 रिकवरी के साथ 8,614,525 तक पहुंच गई थी।

(आईएएनएस)

Created On :   26 Nov 2021 3:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story