न्यूजीलैंड में कोरोना के 28 मामले सामने आए

28 cases of corona were reported in New Zealand
न्यूजीलैंड में कोरोना के 28 मामले सामने आए
कोरोना केस न्यूजीलैंड में कोरोना के 28 मामले सामने आए
हाईलाइट
  • न्यूजीलैंड में कोरोना के 28 मामले सामने आए

डिजिटल डेस्क, वेलिंगटन। न्यूजीलैंड में बुधवार को कम्युनिटी में 28 नए मामले सामने आए, जिससे देश में कोरोना के मौजूदा कुल पुष्ट मामलों की संख्या बढ़कर 11,210 हो गई।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने न्यूजीलैंड के मंत्रालय का हवाला देते हुए बताया, नए संक्रमणों में 17 सबसे बड़े शहर ऑकलैंड में दर्ज किए गए, जबकि एक पास के वाइकाटो, 4 बे ऑफ प्लेंटी, 4 लेक जिले, एक क्राइस्टचर्च और एक दक्षिण कैंटरबरी में सानने आए हैं।

मंत्रालय ने पुष्टि की है कि हाल ही में दो लोगों ने वायरस से संघर्ष करते हुए दम तोड़ दिया है।

एक 30 साल के व्यक्ति की 5 जनवरी को अपने घर पर मौत हो गई, जबकि मौत के बाद रिपोर्ट आई कि वो कोरोना संक्रमित थे। एक अन्य व्यक्ति, जो 60 साल के थे, उनकी भी रविवार को कोरोना के कारण मौत हो गई।

मंत्रालय के एक बयान में कहा कि अस्पतालों में कुल 31 मामलों का इलाज किया जा रहा है, जिनमें दो गहन देखभाल इकाइयों (आईसीयू) या उच्च निर्भरता इकाइयों में भर्ती हैं।

स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, न्यूजीलैंड में वर्तमान में कोरोना के कुल पुष्ट मामलों की संख्या 14,473 है।

अब तक आबादी के 40 प्रतिशत लोगों को बूस्टर शॉट दिया गया है, जबकि 18 साल से ज्यादा उम्र के लोगों के लिए भी बूस्टर खुराक देने की जोरदार सिफारिश की जा रही है, जिसने कम से कम चार महीने पहले टीके के बाद दूसरी खुराक ली हो।

मंत्रालय ने कहा कि बुधवार को कोरोना के 65 नए मामले सामने आए, जो वैश्विक स्तर पर ओमिक्रॉन मामलों की बढ़ती संख्या को दर्शाते हैं।

न्यूजीलैंड की सीमा पर 1 दिसंबर से अब तक 196 ओमिक्रॉन मामले सामने आए हैं जबकि डेल्टा वेरिएंट के 11 मामले सामने आए हैं।

उन्होंने आगे कहा, सीमा पर पकड़े गए 217 लोगों की जीनोम सिक्वेसिग की जा रही हैं। उम्मीद की जा रही है कि ज्यादातर लोग ओमिक्रॉन वेरिएंट से संक्रमित होंगे।

अभी तक न्यूजीलैंड में 92 प्रतिशत से ज्यादा पात्र लोगों को दो खुराकें या पूरी तरह से टीका लगाया गया है।

 

आईएएनएस

Created On :   12 Jan 2022 11:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story