मैक्सिको में ड्रग सरगना की गिरफ्तारी के बाद हुई हिंसा में 29 की मौत

29 killed in violence after arrest of drug lord in Mexico
मैक्सिको में ड्रग सरगना की गिरफ्तारी के बाद हुई हिंसा में 29 की मौत
हिंसक अराजकता मैक्सिको में ड्रग सरगना की गिरफ्तारी के बाद हुई हिंसा में 29 की मौत
हाईलाइट
  • गिरोह के सदस्यों व सुरक्षा बलों के बीच घंटों गोलीबारी

डिजिटल डिस्क, मैक्सिको सिटी। मैक्सिकन ड्रग कार्टेल के सरगना ओविडियो गुजमैन की गिरफ्तारी के बाद देश के सिनालोआ राज्य में हिंसक अराजकता के एक दिन में गिरोह के 19 संदिग्ध सदस्य और 10 सैन्यकर्मी मारे गए। मैक्सिकन रक्षा मंत्रालय के अनुसार सुरक्षा बलों ने गुरुवार की तड़के जेल में बंद किंगपिन जोआक्विन एल चापो गुजमैन के 32 वर्षीय बेटे ओविडियो गुजमैन को पकड़ लिया। इससे अशांति फैल गई और गिरोह के सदस्यों व सुरक्षा बलों के बीच घंटों गोलीबारी हुई।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार कुलियाकन शहर में झड़पों, सड़क ब्लॉकों और वाहनों में आग लगने के बीच विशेष बल का अभियान चलाया गया। इससे शहर सुबह से ही पंगु हो गया और सिनालोआ के गवर्नर रूबेन रोचा मोया ने निवासियों से घरों के अंदर रहने का आग्रह किया।

यह दूसरी बार है जब ओविडियो गुजमैन, उर्फ़ एल रैटन को गिरफ्तार किया गया है। 2019 में सिनालोआ में हिंसा भड़कने के बाद सार्वजनिक सुरक्षा को खतरा होने के बाद उसकी गिरफ्तारी की गई थी।

सिनालोआ कार्टेल के एक नेता ओविडियो गुजमैन भी कथित मादक पदार्थों की तस्करी के लिए अमेरिकी अधिकारियों द्वारा वांछित हैं। कुलियाकैन को कार्टेल का गढ़ माना जाता है, जो अपने मूल नेता एल चापो के अमेरिका में कैद के बावजूद अपनी आपराधिक गतिविधियों को जारी रखे है।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   7 Jan 2023 3:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story