ब्रिटेन कोरोना: पिछले 24 घंटों में 36 हजार 517 नए मामले दर्ज, 63 लोगों ने गवाई जान

November 15th, 2021

हाईलाइट

  • मौतों की संख्या में 6.9 प्रतिशत की कमी

डिजिटल डेस्क, लंदन। ब्रिटेन में कोरोनावायरस के 36,517 नए मामले सामने आए हैं, जबकि 63 लोगों की मौत हुई हैं। ये जानकारी नए आधिकारिक आंकड़ों से सामने आई है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, मृत लोगों में सिर्फ वे लोग शामिल हैं जिनकी मौत उनके पहले पॉजीटिव परीक्षण के 28 दिनों के अंदर हुई है।

बीते सात दिनों में कोरोना संक्रमण में 6 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई और मौतों की संख्या में 6.9 प्रतिशत की कमी आई है। वर्तमान में कोरोनावायरस के 8,652 संक्रमित अस्पताल में भर्ती हैं। राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा (एनएचएस) इंग्लैंड के नए आंकड़ों के अनुसार इंग्लैंड में 10 लाख से ज्यादा 12 से 15 वर्ष के बच्चों को कोरोनावायरस के खिलाफ टीका लगाया गया है।

यूके के स्वास्थ्य सचिव साजिद जाविद ने रविवार को कहा, 12 से 15 साल की उम्र के दस लाख से ज्यादा बच्चों को कोरोना वैक्सीन लगाने से सुरक्षा मिलेगी। उन्होंने कहा, यह एक अभूतपूर्व उपलब्धि है और बच्चों में वैक्सीन लगाने से कोरोनावायरस के प्रभाव से उनकी शिक्षा, स्वास्थ्य और उनके जीवन को और बाधित करने से रोका जा सकेगा। नए आंकड़ों के अनुसार, यूके में 12 साल और उससे ज्यादा आयु के 87 प्रतिशत से ज्यादा लोगों को टीके की पहली खुराक मिली है और 80 प्रतिशत से ज्यादा लोगों ने दोनों खुराक प्राप्त की हैं। 21 प्रतिशत से ज्यादा को बूस्टर खुराक या कोरोनावायरस वैक्सीन की तीसरी खुराक मिली है।

(आईएएनएस)