ट्रक में 46 शवों के मिलने से मचा हड़कंप, मानव तस्करी का लग रहा मामला 

ट्रक में 46 शवों के मिलने से मचा हड़कंप, मानव तस्करी का लग रहा मामला 
अमेरिका ट्रक में 46 शवों के मिलने से मचा हड़कंप, मानव तस्करी का लग रहा मामला 
हाईलाइट
  • 16 अन्य बेहोश हालत में मिले
  • जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। अमेरिका के टेक्सास में एक साथ 46 लोगों का शव मिलने से हड़कंप मच गया है। जानकारी के मुताबिक, ट्रक में 100 से अधिक लोगों को ठूस-ठूस कर भरा गया था। 46 लोगो के शव के अलावा 16 अन्य बेहोश हालत में मिले, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। यह ट्रैक्टर-ट्रेलर टेक्सास के दक्षिण-पश्चिम में स्थित सैन एंटोनियो की वीरान सड़क पर मिला। सैन एंटोनियो शहर टेक्सास- मैक्सिको बॉर्डर से करीब 250 किमी दूर है।

ये हो सकता है मौत का कारण 

बताया गया कि लोगों की मौत दम घुटने से हुई है। फायर सर्विस के एक अधिकारी के मुताबिक, ट्रक कंटेनर के दरवाजे आधे खुले हुए थे। इसके अंदर वेंटिलेशन के लिए कोई जगह नहीं थी और कंटेनर में पानी की भी सुविधा नहीं थी। 

पुलिस को किसी अनजान शख्स ने इस ट्रक की जानकारी दी थी। जब पुलिस मौके पर पहुंची तो ट्रक का गेट थोड़ा सा खुला था, जिसमें से एक शव ट्रक के बाहर ही पड़ा था। 

मानव तस्करी का लग रहा है मामला 

मामला अवैध तरीके से बॉर्डर पार कराने का लग रहा है। हालांकि, अभी तक यह साफ नहीं हो पाया है कि ये तस्करी की जा रही थी या ये लोग मेक्सिको की तरफ से छिपकर अमेरिका में घुस रहे थे। दरअसल, इससे पहले भी ऐसी कोशिशों में हजारों लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। 

जिन 16 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, उनमें 12 बड़े और चार बच्चे शामिल हैं। फिलहाल, इस मामले में तीन लोगों को हिरासत में लिया गया है। 

टेक्सास के गवर्नर ने राष्ट्रपति बाइडेन को बताया मौत का जिम्मेदार  

टेक्सास के गवर्नर ग्रेग एबॉट ने इन मौतों के लिए अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन को जिम्मेदार ठहराया है। एबॉट ने कहा कि ये मौतें घातक खुली सीमा नीति के कारण हुईं। 

वहीं,मेक्सिको के विदेश मंत्री मार्सेलो एब्रार्ड ने कहा कि पीड़ितों की नागरिकता के बारे में अभी कोई जानकारी नहीं है। दूतावास के अधिकारी उनकी शिनाख्त के लिए मौके पर पहुंच रहे हैं।

Created On :   28 Jun 2022 4:03 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story