भूंकप के झटके: ऑस्ट्रेलिया के विक्टोरिया में 5.8 तीव्रता का भूकंप- यूएसजीएस

September 22nd, 2021

हाईलाइट

  • ऑस्ट्रेलिया के विक्टोरिया में 5.8 तीव्रता का भूकंप: यूएसजीएस

डिजिटल डेस्क, सिडनी। ऑस्ट्रेलिया के विक्टोरिया राज्य में माउंट बुलर से 38 किमी दक्षिण में मंगलवार रात 5.8 तीव्रता के भूकंप के झटके महसूस किए गए। यह जानकारी यूएस जियोलॉजिकल सर्वे ने दी। जियोसाइंस ऑस्ट्रेलिया ने बुधवार को सुबह 9:15 बजे भूकंप आने की सूचना दी। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, भूकंप का केंद्र विक्टोरिया के उत्तर-पूर्व में मैन्सफील्ड के आसपास, ऑस्ट्रेलिया के दूसरे सबसे बड़े शहर मेलबर्न से लगभग 130 किमी दूर है।

भूकंप विज्ञान केंद्र ने बताया कि प्रारंभिक रीडिंग से पता चलता है कि लगभग 20 सेकंड तक भूकंप के झटके महसूस किए गए। अभी तक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है, लेकिन महानगर मेलबर्न और विक्टोरिया के निवासियों ने झटकों की सूचना दी। पूरे मेलबर्न में भवन क्षतिग्रस्त होने की सूचना मिली है, और आंतरिक मेलबर्न में अपार्टमेंट इमारतों को खाली कराया जा रहा है।

विक्टोरिया स्टेट इमरजेंसी सर्विस ने ट्वीट किया, अगर आपका घर क्षतिग्रस्त हो गया है या आपको एसईएस सहायता की आवश्यकता है, तो 132500 पर फोन करें और कृपया धैर्य रखें क्योंकि लाइनें व्यस्त हो सकती हैं। स्थानीय मीडिया ने कहा कि विक्टोरिया के कुछ हिस्सों में बड़े नुकसान की खबरें आ रही हैं।

 

(आईएएनएस)