चीन के सिचुआन प्रांत में 6.1-तीव्रता का भूकंप, 4 मरे

चीन के सिचुआन प्रांत में 6.1-तीव्रता का भूकंप, 4 मरे
चीन चीन के सिचुआन प्रांत में 6.1-तीव्रता का भूकंप, 4 मरे
हाईलाइट
  • भूकंप प्रभावित क्षेत्रों में घायलों की तलाश और बचाव

डिजिटल डेस्क, बीजिंग। चीन के सिचुआन प्रांत के याआन शहर में रिक्टर पैमाने पर 6.1 तीव्रता का शक्तिशाली भूकंप आया, जिसमें चार लोगों की मौत हो गई और 14 अन्य घायल हो गए। चीन भूकंप नेटवर्क केंद्र (सीईएनसी) के अनुसार भूकंप शाम 5 बजे बुधवार को लुशान काउंटी में आया।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने सीईएनसी के हवाले से कहा कि भूकंप का केंद्र 17 किमी की गहराई के साथ 30.4 डिग्री उत्तरी अक्षांश और 102.9 डिग्री पूर्वी देशांतर पर स्थित था। भूकंप के बाद शाम 5.03 बजे बाक्सिंग काउंटी में 4.5 तीव्रता का भूकंप आया।

शहर के भूकंप राहत मुख्यालय ने बाक्सिंग काउंटी में हताहतों की सूचना दी, उन्होंने कहा कि मरने वाले चार लोग चट्टान गिरने से मारे गए, जबकि घायलों को इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया है।

भूकंप के कारण दोनों काउंटी के कुछ हिस्सों में दूरसंचार क्षतिग्रस्त हो गया था, लेकिन कुछ ऑप्टिकल केबलों को आपातकालीन मरम्मत के बाद बहाल कर दिया गया है।

आपातकालीन बचाव, सशस्त्र पुलिस, अग्निशमन विभाग, चिकित्सा क्षेत्र और अन्य विभागों से 4,500 से अधिक लोगों को भूकंप प्रभावित क्षेत्रों में घायलों की तलाश और बचाव, सड़कों की मरम्मत और प्रभावित निवासियों को स्थानांतरित करने के लिए भेजा गया था।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   2 Jun 2022 4:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story