यूके में ओमिक्रॉन वेरिएंट के 90 नए मामले दर्ज, संक्रमितों की कुल संख्या 336

Omicron variant live updates: 90 new cases of Omicron variant in UK
यूके में ओमिक्रॉन वेरिएंट के 90 नए मामले दर्ज, संक्रमितों की कुल संख्या 336
नया वेरिएंट यूके में ओमिक्रॉन वेरिएंट के 90 नए मामले दर्ज, संक्रमितों की कुल संख्या 336
हाईलाइट
  • आयरलैंड में ओमिक्रॉन के किसी भी मामले की पुष्टि नहीं

डिजिटल डेस्क, लंदन। यूके में बीते 24 घंटे में नए ओमिक्रॉन कोरोना वेरिएंट के 90 नए मामले सामने आए हैं, जिससे इसकी कुल संख्या बढ़कर 336 हो गई है। ये जानकारी ब्रिटेन के स्वास्थ्य अधिकारियों ने दी। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, इंग्लैंड में 64, स्कॉटलैंड में 23 और वेल्स में 3 नए मामले सामने आए हैं। उत्तरी आयरलैंड में अभी तक ओमिक्रॉन के किसी भी मामले की पुष्टि नहीं हुई है।

पूर्वी एंग्लिया विश्वविद्यालय के संक्रामक रोगों के विशेषज्ञ प्रोफेसर पॉल हंटर ने बीबीसी को बताया कि ओमिक्रॉन वेरिएंट हफ्तों के भीतर प्रमुख डेल्टा वेरिएंट से ज्यादा तेजी से फैल सकता है। उन्होंने कहा कि नया वेरिएंट डेल्टा वेरिएंट की तुलना में ज्यादा तेजी से फैल रहा है, जबकि दक्षिण अफ्रीका जहां पहली बार इस वेरिएंट का पता चला था वहां के अधिकारियों ने कहा कि मामलों में तेजी से बढ़ोतरी आई है।

सोमवार को जारी आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, ब्रिटेन में कोरोना के बीते 24 घंटे में 51,459 नए मामले सामने आए, जिससे देश में कोरोनोवायरस के मामलों की कुल संख्या बढ़कर 10,515,239 हो गई। देश में कोरोनावायरस से बीते 24 घंटे में 41 मौतें हुई, जिससे मौतों की कुल संख्या बढ़कर 145,646 हो गई है। इन आंकड़ों में केवल उन लोगों की मौत शामिल है, जिनकी मौत उनके पहले पॉजिटिव परीक्षण के 28 दिनों के अंदर हुई थी।

नए आंकड़ों के अनुसार, ब्रिटेन में 12 साल और उससे ज्यादा उम्र के लगभग 89 प्रतिशत लोगों को टीके की पहली खुराक मिली है और लगभग 81 प्रतिशत को दोनों खुराकें मिली हैं। 35 प्रतिशत से ज्यादा लोगोंको बूस्टर खुराक या कोरोनावायरस वैक्सीन की तीसरी खुराक मिली है।

(आईएएनएस)

Created On :   7 Dec 2021 3:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story