अमेरिका : मीडिया के बेताज बादशाह 91 वर्षीय रूपर्ट मर्डोक चौथी पत्नी से लेंगे तलाक

June 24th, 2022

हाईलाइट

  • मर्डोक और हॉल ने तलाक के बारे में कोई टिप्पणी नहीं की

डिजिटल डेस्क, वाशिंगटन। मीडिया जगत के बेताज बादशाह कहे जाने वाले रूपर्ट मर्डोक  91 साल की उम्र में अपनी 65 साल की चौथी पत्नी जेरी हॉल से तलाक लेने वाले हैं।

मर्डोक और हॉल ने साल 2016 में शादी की थी। यह मडरेक की चौथी और हॉल की तीसरी शादी है। हॉल ने पहले रॉलिंग स्टोन के फ्रंटमैन मिक जैगर से शादी की थी, जिससे उनके चार बच्चे हैं।

बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, मर्डोक और हॉल ने तलाक के बारे में कोई टिप्पणी नहीं की है।

रूपर्ट मर्डोक ने पहली शादी आस्ट्रेलियाई एयर होस्टेस पैट्रिशिया बुकर से की थी और उनकी शादी 1956 से 1967 तक चली। इसके बाद दूसरी शादी 1967 से 1999 तक स्कॉटलैंड में पैदा हुई पत्रकार एन्ना मैन चली। तीसरी शादी मडरेक ने चीन में पैदा हुई उद्यमी वेंडी डेंग से की और यह शादी 1999 से 2014 तक चली।

मर्डोक और हॉल की शादियों को मिलाकर उनके कुल 10 बच्चे हैं।

आस्ट्रेलिया में पैदा हुए मर्डोक ने बाद में अमेरिका की नागरिकता ले ली थी। दुनिया भर के कई देशों में मर्डोक के कई न्यूज चैनल, पत्रिकाएं, समाचार पत्र और पब्लिकेशंस हैं। फॉक्स न्यूज, वॉल स्ट्रीट जनरल, द सन, द टाइम्स ऐसे ही चंद नाम हैं, जो मडरेक के हैं।

 

सॉर्स-आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.