अफगानिस्तान में फिर से मस्जिद के पास ब्लास्ट, 6 की मौत

Afghanistan Herat Province blast near Mosque 6 people killed
अफगानिस्तान में फिर से मस्जिद के पास ब्लास्ट, 6 की मौत
अफगानिस्तान में फिर से मस्जिद के पास ब्लास्ट, 6 की मौत

डिजिटल डेस्क, हेरात। अफगानिस्तान के हेरात प्रांत में सोमवार को हुए बम ब्लास्ट में 6 लोगों की मौत की खबर है। इस घटना में मरने वालों में चार बच्चे भी शामिल हैं। वहीं कई लोग घायल भी बताए जा रहे हैं। हेरात प्रांत के गवर्नर के प्रवक्ता जिलानी फरहाद ने ब्लास्ट की पुष्टि करते हुए बताया कि शिनदांद जिले में एक मस्जिद के पास ब्लास्ट हुआ है। बता दें कि फिलहाल किसी भी आतंकी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है।
 
मार्च में भी हुआ था हमला

इससे पहले भी मार्च में राजधानी काबुल में एक शिया मस्जिद के पास आईएस के एक आत्मघाती हमलावर ने खुद को विस्फोटक से उड़ा लिया था। इस विस्फोट में 29 लोगों की मौत हो गई थी, जबकि 52 लोग घायल हो गए थे। ये सभी लोग पारसी नए साल का जश्न मनाने के लिए इकट्ठा हुए थे। आतंकी समूह आईएस ने इस हमले की जिम्मेदारी ली थी।

 

सरकारी बलों ने की थी जवाबी कार्रवाई

आपको बता दें कि हेरात प्रांत पश्चिमी अफगानिस्तान में स्थित है और इससे पहले भी इस तरह के कई धमाके यहां हो चुके हैं। मार्च में हुई एक धमाके के बाद अफगानिस्तान के कांधार प्रांत में सरकारी बलों द्वारा जवाबी कार्रवाई की गई जिसमें कम से कम 30 आतंकवादी मारे गए और लगभग एक दर्जन आतंकवादी घायल हो गए थे। मिवांड जिले के सारा बाघाल क्षेत्र में रात को सरकारी सुरक्षाबलों ने आतंकवादी संगठन तालिबान के ठिकानों पर धावा बोला और कई आतंकवादियों को मौत के घाट उतार दिया।

 

इस दौरान सुरक्षा बलों ने 26 मोटरसाइकिलें, आठ वाहन और आतंकवादियों के कंप्यूटर जब्त करने के अलावा तालिबान का एक स्वास्थ्य केंद्र भी ध्वस्त कर दिया था। 

Created On :   10 April 2018 5:18 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story