Turkey Plane Accident: इस्तांबुल में रनवे पर फिसला विमान, 3 की मौत, 157 घायल

Airliner skids off runway in istanbul three dies and 157 serious injured
Turkey Plane Accident: इस्तांबुल में रनवे पर फिसला विमान, 3 की मौत, 157 घायल
Turkey Plane Accident: इस्तांबुल में रनवे पर फिसला विमान, 3 की मौत, 157 घायल
हाईलाइट
  • इस्तांबुल में लैंडिंग के दौरान विमान हादसा
  • तेज हवा और बारिश के बीच हुई लैंडिंग
  • हादसा में तीन की मौत
  • 157 घायल

डिजिटल डेस्क, इस्तांबुल। तुर्की के इस्तांबुल में लैंडिग करत वक्त एक विमान रनवे पर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। स्वास्थ मंत्री फहरेटिन कोका ने यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि इस्तांबुल के सबिहा गोकसेन अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर बुधवार को एक विमान के रनवे पर फिसलने से तीन लोगों की मौत हो गई, जबकि 157 अन्य लोग घायल हो गए। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने कोका के हवाले से कहा कि दो लोगों को आईसीईयू में रखा गया है, लेकिन उनमें से किसी की भी हालत गंभीर नहीं है।

इस्तांबुल के गवर्नर अली यारलीकाया ने एक नए ट्वीट में कहा कि दुर्घटना स्थानीय समय अनुसार शाम 6.19 बजे उस वक्त हुई जब 183 यात्री से भरा तुर्की पेगासस एयरलाइंस का विमान लैंडिंग के तुरंत बाद रनवे से फिसल गया। इससे पहले हवाई अड्डे पर उन्होंने पत्रकारों से कहा कि खराब मौसम के चलते विमान रनवे पर ठीक से उतर नहीं सका और 30 से 40 मीटर की ऊंचाई से गिर गया। खबरों की माने तो अभी भी लोग मलवे के नीचे दबे हैं और राहत एवं बचाव कार्य जारी हैं।

Coronavirus: कोरोना वायरस से मरते दंपति का वीडियो वायरल, देखकर आंसू रोक नहीं पाएंगे

तुर्की के टीवी प्रसारकों द्वारा द्वारा प्रसारित वीडियो फुटेज में देखा जा सकता है कि विमान का अगला भाग अलग हो गया और विमान कुल तीन भागों में टूट गया है। मीडिया की खबरों में यह भी कहा गया कि तुर्की के पश्चिमी शहर इजमिर से आने वाले विमान में अन्य यात्रियों के साथ चार अमेरिकी और चार चीनी नागरिक सवार थे। एनटीवी प्रसारकों ने बताया कि एक चीनी नागरिक घायल हो गया, जिसे नजदीकी अस्पताल लाया गया है। जानकारी के अनुसार, अगला आदेश आने तक हवाई यातायात बंद कर दिया गया है।

Created On :   6 Feb 2020 4:51 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story