इजरायल में घातक हमलों के बाद अलर्ट जारी

Alert issued after deadly attacks in Israel
इजरायल में घातक हमलों के बाद अलर्ट जारी
दर्जनों फिलिस्तीनी नागरिकों को किया गया गिरफ्तार इजरायल में घातक हमलों के बाद अलर्ट जारी
हाईलाइट
  • अस्पताल ने कहा कि घायल 28 वर्षीय इजरायली व्यक्ति की हालत गंभीर है।

डिजिटल डेस्क, तल अवीव। इजरायल अलर्ट पर है। साथ ही दर्जनों फिलिस्तीनी नागरिकों को गिरफ्तार किया गया है क्योंकि सरकार सालों में सबसे घातक हमलों से जूझ रही है।समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, गुरुवार को इजरायली सेना ने उत्तरी वेस्ट बैंक में जेनिन शरणार्थी शिविर पर छापा मारा, जिससे लड़ाई शुरू हो गई, जिसमें कम से कम दो फिलिस्तीनियों की मौत हो गई, जबकि 15 अन्य घायल हो गए।

इजरायली सेना ने एक बयान में कहा, इस गतिविधि के दौरान फिलिस्तीनी बंदूकधारियों ने सैनिकों पर गोलियां चलाई। उन्होंने आगे कहा कि सैनिकों ने गोलीबारी का जवाब दिया और छापे का लक्ष्य संदिग्धों को पकड़ना था।फिलीस्तीनी सशस्त्र समूह इस्लामिक जिहाद ने एक बयान जारी कर छापेमारी के मद्देनजर अपने लड़ाकों को सामान्य लामबंदी करने का आह्वान किया।

एक अन्य घटना में भी गुरुवार को वेस्ट बैंक के बेथलहम शहर के एक 30 वर्षीय फिलिस्तीनी व्यक्ति ने एक यात्री की गोली मारकर हत्या कर दी और एक को चाकू मार दिया।अस्पताल ने कहा कि घायल 28 वर्षीय इजरायली व्यक्ति की हालत गंभीर है।

इस हिंसा के दो दिन बाद जेनिन शहर के पास याबाद गांव के एक फिलिस्तीनी बंदूकधारी ने तल अवीव के एक उपनगर में गोलियां चलाई, जिसमें गोली लगने से 5 लोगों की मौत हो गई।प्रधानमंत्री नफताली बेनेट की सुरक्षा कैबिनेट की एक तत्काल बैठक के दौरान, सरकार ने सुरक्षा बलों की उपस्थिति बढ़ाने और वेस्ट बैंक और इजरायल को अलग करने वाली दीवार के पास के क्षेत्र में सैनिकों को अलग करने का निर्णय लिया।

अतिरिक्त सुरक्षा उपायों की घोषणा में व्यापक आतंकवाद विरोधी अभियान शामिल है।इजरायल के आर्मी रेडियो ने गुरुवार को बताया कि आईएस गतिविधियों में शामिल होने के संदेह में पिछले एक हफ्ते में कम से कम 43 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

 

(आईएएनएस)

Created On :   1 April 2022 5:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story