अमेरिकी कर्मचारी को अवैध रूप से नौकरी से निकालने के मामले में अमेजन को करना पड़ सकता है जांच का सामना

Amazon may face investigation for illegally firing a US employee
अमेरिकी कर्मचारी को अवैध रूप से नौकरी से निकालने के मामले में अमेजन को करना पड़ सकता है जांच का सामना
रिपोर्ट में किया गया दावा अमेरिकी कर्मचारी को अवैध रूप से नौकरी से निकालने के मामले में अमेजन को करना पड़ सकता है जांच का सामना
हाईलाइट
  • अमेरिकी कर्मचारी को अवैध रूप से नौकरी से निकालने के मामले में अमेजन को करना पड़ सकता है जांच का सामना : रिपोर्ट

डिजिटल डेस्क, सैन फ्रांसिस्को। ई-कॉमर्स क्षेत्र की दिग्गज कंपनी अमेजन को न्यूयॉर्क के एक गोदाम में कथित तौर पर एक कर्मचारी को नौकरी से निकालने के मामले में अमेरिका के लेबर बोर्ड द्वारा जांच का सामना करना पड़ सकता है।यूएस नेशनल लेबर रिलेशंस बोर्ड (एनएलआरबी) अमेजन के खिलाफ औपचारिक शिकायत जारी करने की तैयारी कर रहा है, जिसमें डेक्वान स्मिथ को अवैध रूप से निकाल दिया गया था। वह तभी से बेघर है।

अमेजन लेबर यूनियन (एएलयू) ने शुक्रवार को ट्वीट किया, यह आधिकारिक है : एनएलआरबी ने इस आरोप के लिए योग्यता पाई कि एएलयू आयोजक, डेकान स्मिथ को यूनियन गतिविधि में शामिल होने के लिए अमेजन द्वारा अवैध रूप से टर्मिनेट कर दिया गया था।

अमेजन के श्रमिकों पर अंतहीन युद्ध का एक और हताहत डेकन अब बेघर हैं और एक काउच पर सो रहे हैं।द वर्ज के अनुसार, एएलयू स्टेटन आइलैंड में अमेजन के चार गोदामों में यूनियन चुनाव कराने के लिए अपनी याचिका पर सुनवाई का इंतजार कर रहा है।स्मिथ स्टेटन द्वीप के गोदामों में से एक में कर्मचारी था।

एनएलआरबी के एक प्रवक्ता ने कहा, शिकायत में अन्य आरोपों के अलावा संघ और अन्य संरक्षित समेकित गतिविधियों के कारण छुट्टी का आरोप लगाया जाएगा।एनएलआरबी ने पिछले साल अगस्त में अमेजन को बेसेमर, अलबामा में अपने गोदाम में कंपनी को अप्रैल 2021 में पहले चुनाव में हस्तक्षेप करने के बाद एक संघ चुनाव फिर से करने का आदेश दिया।

 

 (आईएएनएस)

Created On :   22 Jan 2022 8:01 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story