अमेजन के फाउंडर की पूर्व पत्नी ने दूसरे पति से भी लिया तलाक, एक साल ही चल पाई शादी 

Amazons founders ex-wife took divorce from second husband too, marriage lasted only one year
अमेजन के फाउंडर की पूर्व पत्नी ने दूसरे पति से भी लिया तलाक, एक साल ही चल पाई शादी 
हाई प्रोफाइल तलाक अमेजन के फाउंडर की पूर्व पत्नी ने दूसरे पति से भी लिया तलाक, एक साल ही चल पाई शादी 
हाईलाइट
  • मैकेंजी अमेरिका की तीसरी सबसे अमीर महिला हैं

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। ई-कॉमर्स प्लेटफार्म के संस्थापक और पूर्व सीईओ जेफ बेजोस की पत्नी मैकेंजी स्कॉट ने अब अपने दूसरे पति से भी तलाक ले लिया है। बेजोस से तलाक के बाद, मैकेंजी ने दूसरी शादी सिएटल के एक स्कूल टीचर डैन ज्वेट से की थी। लेकिन डैन के साथ मैकेंजी का रिश्ता ज्यादा दिन नहीं टिक पाया और उन्होंने दोनों ने आपसी सहमति से तलाक ले लिया। पिछले साल ही मैकेंजी के अपने दूसरे पति से तलाक की खबर आई थी, जिसकी प्रक्रिया अब पूरी हो चुकी है। 

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो 52 साल की मैकेंजी और डैन ज्वेट के बीच तलाक की प्रक्रिया 4 जनवरी को वाशिंगटन में कोर्ट में पूरी हो गई है। इस दौरान कोर्ट द्वारा यह भी तय किया गया है कि डैन और मैकेंजी के बीच संपत्ति और लोन कैसे विभाजित होंगे। जेफ बेजोस से तलाक के बाद मैकेंजी को अमेजन के शेयरों के रूप में बड़ी पूंजी मिली थी। मैकेंजी ने 2019 में जेफ बेजोस को तलाक दे दिया था। 25 साल की शादी को तोड़ने का ऐलान करने के बाद दोनों ने सभी को चौंका दिया था। उस दौरान जेफ बेजोस दुनिया के सबसे अमीर शख्स थे और दोनों के तलाक की काफी चर्चा भी हुई थी। 

न्यूयॉर्क पोस्ट की एक रिपोर्ट के अनुसार, बेजोस से तलाक के बाद मैकेंजी को 38.3 बिलियन डॉलर का अमेजन स्टॉक मिला था। हालांकि मैकेंजी ने इस संपत्ति का करीब आधा हिस्सा चैरिटी में देने का फैसला किया था। तब से अब तक वह 14 अरब डॉलर की राशि दान कर चुकी हैं। मैकेंजी एक उपन्यासकार और अमेरिका की तीसरी सबसे अमीर महिला हैं। जेफ बेजोस और मैकेंजी के चार बच्चे भी हैं।

Created On :   12 Jan 2023 1:49 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story