अमेरिका: डाक से विस्फोटक भेजने वाले व्यक्ति को 20 साल की कैद

America: 20 years imprisonment for sending explosives by post
अमेरिका: डाक से विस्फोटक भेजने वाले व्यक्ति को 20 साल की कैद
अमेरिका: डाक से विस्फोटक भेजने वाले व्यक्ति को 20 साल की कैद
हाईलाइट
  • राजनीतिक लोगों को डाक के जरिए विस्फोटक भेजने वाले व्यक्ति को 20 साल की सजा सुनाई गई

डिजिटल डेस्क, न्यूयार्क। (आईएएनएस)। अमेरिका में 2018 में कई प्रसिद्ध राजनीतिक लोगों को डाक के जरिए विस्फोटक भेजने वाले एक व्यक्ति को 20 साल की कैद की सजा सुनाई गई है। मैनहट्टन में सोमवार को एक अदालत में सजा सुनने से पहले सीजर सेयॉक ने न्यायाधीश से कहा, मैंने जो किया है, उसके लिए मैं बहुत दुखी हूं।

फ्लोरिडा निवासी सेयॉक (57) ने पिछले साल मध्यावधि चुनावों से पहले देशभर में 13 लोगों को पाइप बम भेजे थे, जिससे देशभर में डर फैल गया था। उसने पूर्व राष्ट्रपति बाराक ओबामा, पूर्व विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन के साथ-साथ राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के अन्य आलोचकों को निशाना बनाया था। हालांकि कोई भी देशी बम नहीं फटा था, जिसके कारण कोई हताहत नहीं हुआ था।

अभियोजन पत्र ने आग्रह किया कि सेयॉक को आजीवन कारावास की सजा सुनाई जाए, वहीं वकीलों ने उसे 10 साल सजा देने की अपील की। सेयॉक को पिछले साल अक्टूबर में तब गिरफ्तार किया गया था जब पुलिस ने एक वैन को जब्त किया था जिसमें वह रहता था। वैन ट्रंप के नाम और उनके आलोचकों की तस्वीर वाले स्टीकरों से पटी हुई थी। आलोचकों के चेहरे पर काटने का निशान बनाया गया था। इसी साल उसे घोर अपराध के 65 मामलों में दोषी ठहराया गया था।

 

Created On :   6 Aug 2019 9:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story