अमेरिका ने 9 मंकीपॉक्स मामलों की पुष्टि की

America confirms 9 monkeypox cases
अमेरिका ने 9 मंकीपॉक्स मामलों की पुष्टि की
मंकीपॉक्स अमेरिका ने 9 मंकीपॉक्स मामलों की पुष्टि की
हाईलाइट
  • अमेरिका ने 9 मंकीपॉक्स मामलों की पुष्टि की

डिजिटल डेस्क, लॉस एंजिलिस। अमेरिका ने सात राज्यों में मंकीपॉक्स के नौ मामलों की पुष्टि की है। यूएस सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन (सीडीसी) ने यह जानकारी दी।

सीडीसी के निदेशक रोशेल वालेंस्की ने एक प्रेस ब्रीफिंग में कहा कि इन मामलों को स्थानीय चिकित्सकों द्वारा देखा गया था। स्थानीय प्रयोगशालाओं द्वारा उनकी पहचान की गई और किसी भी संभावित संपर्क के उपचार और प्रबंधन में मदद के लिए स्थानीय सार्वजनिक स्वास्थ्य कार्रवाई शुरू की गई।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, नौ मामलों की पहचान कैलिफोर्निया, फ्लोरिडा, मैसाचुसेट्स, न्यूयॉर्क, यूटा, वर्जीनिया और वाशिंगटन राज्य में की गई है।

वालेंस्की ने कहा कि नौ मामलों में से कुछ में सक्रिय मंकीपॉक्स के प्रकोप वाले क्षेत्रों में अंतरराष्ट्रीय यात्रा का हालिया इतिहास है, लेकिन अन्य में ऐसा नहीं हैं।

अधिकारियों को उम्मीद है कि अधिक मामलों का निदान किया जाएगा क्योंकि सीडीसी ने डॉक्टरों और जनता से लक्षणों पर ध्यान देने का आग्रह किया है।

स्वास्थ्य सुरक्षा और जैव रक्षा के लिए व्हाइट हाउस के वरिष्ठ निदेशक राज पंजाबी ने कहा कि आने वाले दिनों में संयुक्त राज्य अमेरिका में और अधिक मामलों को देखकर हमें आश्चर्य नहीं होना चाहिए। यह वास्तव में एक संकेत है कि अमेरिकी सतर्क हैं, और स्वास्थ्य देखभाल प्रदाता और सार्वजनिक स्वास्थ्य कार्यकर्ता अपना काम कर रहे हैं।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   27 May 2022 4:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story