नैन्सी पेलोसी पर ट्रंप ने साधा निशाना, बोले- रिपब्लिकंस को सुनवाई से दूर रखना चाहती है

America: Donald Trump slams Nancy Pelosi for dalay in impeachment hearing
नैन्सी पेलोसी पर ट्रंप ने साधा निशाना, बोले- रिपब्लिकंस को सुनवाई से दूर रखना चाहती है
नैन्सी पेलोसी पर ट्रंप ने साधा निशाना, बोले- रिपब्लिकंस को सुनवाई से दूर रखना चाहती है

डिजिटल डेस्क, वाशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ हाउस ऑफ रिप्रजेंटेटिव में महाभियोग प्रस्ताव पारित हो चुका है। अब महाभियोग पर अगली सुनवाई सीनेट में होनी है लेकिन सुनवाई कब होगी, इसकी घोषणा अब तक नहीं हुई है। इसे लेकर राष्ट्रपति ट्रंप ने  सोमवार को एक बार फिर प्रतिनिधि सभा की स्पीकर नैन्सी पेलोसी पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि "वह पारित किए गए महाभियोग प्रस्ताव पर सीनेट में होने वाली सुनवाई में देरी कर रही हैं।" ट्रंप का आरोप है कि रिपंब्लिकंस को पेलोसी सुनवाई से दूर रखने की पूरी कोशिश कर रही हैं।

 

 

 

इसके अलावा राष्ट्रपति ट्रंप ने अपने ट्वीट के जरिए बताया कि "अमेरिका में असली शिकार अमेरिकी लोग और संविधान है।" उन्होंने कहा कि "नैन्सी पेलोसी की कूटनीति के कारण संविधान को क्षति पहुंची है।" साथ ही उन्होंने मौजूदा समय को अमेरिकी संविधान का बहुत बुरा समय बताया। उन्होंने यह भी कहा कि "डेमोक्रेट्स जो भी कर रहे हैं, वह संवैधानिक, नैतिक और राजनैतिक रूप से गलत है।"

इससे पहले भी राष्ट्रपति ट्रंप ने शुक्रवार को सीनेट में तत्काल ट्रायल की मांग की थी। साथ ही उन्होंने बताया था कि डेमोक्रेट्स के पास उनके खिलाफ कोई प्रूफ नहीं है। बता दें कि यदि सीनेट में डेमोक्रेट्स को दो तिहाई बहुमत मिलता है, तो ट्रंप को पद से हटाया जा सकेगा। हालांकि ऊपरी सदन में रिपब्लिकन का बहुमत है, इस तरह ट्रंप को उनके पद से हटाए जाने की आशंकाएं कम हो सकती हैं।

ट्रंप पर आरोप

राष्ट्रपति ट्रंप पर अपनी शक्तियों का दुरूपयोग करने का आरोप है। दरअसल अमेरिकी कांग्रेस की ज्युडिशियरी कमेटी ने ट्रंप के खिलाफ जांच की 300 पेजों में प्राथमिक रिपोर्ट जारी की थी। इस रिपोर्ट में बताया गया था कि "राष्ट्रपति ट्रंप ने अपने व्यक्तिगत और राजनीतिक फायदों के लिए राष्ट्रहितों से समझौता किया।" इसमें बताया गया था कि ट्रंप ने अपने ऑफिस का दुरुपयोग साल 2020 में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव के लिए जो बिडेन की छवि खराब करने के लिए यूक्रेन से गैरकानूनी तौर पर मदद मांगी थी।

Created On :   24 Dec 2019 6:21 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story