अमेरिका : पुर्तो रिको में तूफान के कारण घंटों गुल रही बिजली

America: Lightning went out for hours due to storm in Puerto Rico
अमेरिका : पुर्तो रिको में तूफान के कारण घंटों गुल रही बिजली
बिजली गुल अमेरिका : पुर्तो रिको में तूफान के कारण घंटों गुल रही बिजली
हाईलाइट
  • आपातकालीन सुरक्षात्मक उपाय

डिजिटल डेस्क, सैन जुआन। शक्तिशाली तूफान फियोना के आने के बाद पुर्तो रिको में कई घंटों तक बिजली गुल रही। मीडिया ने सोमवार को यह जानकारी दी।

बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, कैरिबियाई द्वीप के बिजली ऑपरेटर लूमा एनर्जी ने रविवार को कहा कि हवा के 140 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चलने के कारण तकनीकी खराबी आ गई, जिसके चलते बिजली गुल रही।

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने रविवार को पुर्तो रिको के लिए एक आपातकालीन की घोषणा की थी। उन्होंने संघीय आपात प्रबंधन एजेंसी को आपदा राहत प्रयासों में समन्वय स्थापित करने और आपातकालीन सुरक्षात्मक उपाय प्रदान करने के आदेश दिए।

मौसम विभाग के अधिकारियों ने पुर्तो रिको में औसतन 12 से 16 इंच बारिश होने का अनुमान जताया था। तूफान के कारण पुर्तो रिको के दक्षिणी तट और डोमिनिकन गणराज्य में टाइड (लहरें) 1 से 3 फीट तक बढ़ने की चेतावनी जारी की थी।

इसके बाद बंदरगाहों को बंद कर दिया गया है और द्वीप के मुख्य एयरपोर्ट्स से उड़ानें रद्द कर दी गई हैं। नेशनल हरिकेन सेंटर ने कहा, ये बारिश विनाशकारी बाढ़ का कारण बनेगी। पुर्तो रिको के गवर्नर प्रेडो पियरलुसी ने कहा कि पब्लिक स्कूल और सरकारी एजेंसियां सोमवार को बंद रहेंगी। लोगों से जल्द से जल्द सुरक्षित जगह जाने का आग्रह किया।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   19 Sep 2022 5:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story