दैनिक भास्कर हिंदी: पाकिस्तान को वेंटिलेटर उपलब्ध कराएगा अमेरिका : ट्रंप

April 24th, 2020

हाईलाइट

  • पाकिस्तान को वेंटिलेटर उपलब्ध कराएगा अमेरिका : ट्रंप

वाशिंगटन, 24 अप्रैल (आईएएनएस)। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि पाकिस्तान ने उनसे कोरोना वायरस पीड़ितों के इलाज के लिए वेंटिलेटर मांगा है और उन्होंने इसे उपलब्ध कराने पर सहमति जताई है।

कोरोना से लड़ने के अमेरिकी प्रयासों पर व्हाइट हाउस में एक प्रेस ब्रीफिंग में ट्रंप ने यह बात कही। उन्होंने कहा कि कई देशों के नेताओं ने उनसे बात की है जो बेहद शिद्दत के साथ वेंटिलेटर चाह रहे हैं। ट्रंप ने कहा कि उन्होंने इन नेताओं से कहा कि अमेरिका उनकी इस जरूरत को पूरा करने में मदद करेगा।

अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा, पाकिस्तान से बात की। उन्हें कुछ वेंटिलेटर की जरूरत है। हम उन्हें कुछ वेंटिलेटर उपलब्ध कराने जा रहे हैं।

ट्रंप ने कहा सभी नेताओं ने उनसे एक बात कही, वह यह कि यह बहुत बड़ी बात है कि आपने (ट्रंप ने) वेंटिलेटर की समस्या हल कर दी क्योंकि यह बड़ी समस्या थी।

कोरोना महामारी ने जब अमेरिका को अपनी चपेट में लिया तो देश में वेंटिलेटर की भारी कमी की समस्या सामने आई। विभिन्न राज्यों के गवर्नरों में इसे विदेशी निर्माताओं से पाने के लिए होड़ सी लग गई थी।

ट्रंप ने अपने अंदाज में कहा, इस समय, हम हजारों, लाखों वेंटिलेटर बना रहे हैं। हम 500 मेक्सिको को भेज रहे हैं.इसके बाद 500 फ्रांस को भेजने जा रहे हैं। स्पेन को भी कुछ भेजा है। इटली को भी दिया है।

ट्रंप ने पाकिस्तान का नाम उन देशों में लिया जिसे वेंटिलेटर भेजा जाना है लेकिन उन्होंने यह नहीं बताया कि यह कब भेजा जाएगा और इसकी संख्या कितनी होगी। यह भी साफ नहीं किया कि यह अमेरिका की तरफ से मदद होगी या पाकिस्तान को इसके बदले में भुगतान करना होगा।

खबरें और भी हैं...