अमेरिका के स्वास्थ्य मंत्री हुए कोरोना संक्रमित

Americas health minister became corona infected
अमेरिका के स्वास्थ्य मंत्री हुए कोरोना संक्रमित
कोरोना का कहर अमेरिका के स्वास्थ्य मंत्री हुए कोरोना संक्रमित
हाईलाइट
  • अमेरिका के स्वास्थ्य मंत्री हुए कोरोना संक्रमित

डिजिटल डेस्क, वाशिंगटन। अमेरिका के स्वास्थ्य मंत्री जेवियर बेसेरा कोरोना संक्रमित पाए गए हैं, वे जर्मनी के दौरे पर थे। यह जानकारी एक प्रवक्ता ने दी।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, बर्लिन में सुबह स्वास्थ्य मंत्रियों के लिए ग्रुप ऑफ 7 (जी 7) की बैठक से पहले सूचना दी गई थी।

64 वर्षीय बेसेरा ने पूरी तरह से कोविड टीकाकरण करवा लिया है, लेकिन उनमें कोविड के हल्के लक्षण दिखाई दिए।

प्रवक्ता ने यह भी कहा कि बेसेरा ने पिछले गुरुवार को व्हाइट हाउस का दौरा किया था। सीडीसी निकट संपर्क को किसी ऐसे व्यक्ति के रूप में परिभाषित करता है जो संक्रमित व्यक्ति से 15 मिनट से अधिक समय तक छह फीट (1.8 मीटर) से कम दूर हो। इस परिभाषा के अनुसार बाइडेन करीबी संपर्क नहीं माने जाएंगे।

बाइडेन प्रशासन के कई अधिकारी, जिनमें उपराष्ट्रपति कमला हैरिस और राज्य सचिव एंटनी ब्लिंकन शामिल थे, वे हाल ही में कोविड-19 से संक्रमित हुए हैं।

व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव काराइन जीन-पियरे ने बुधवार को संवाददाताओं से कहा कि जो बिडेन चिकित्सकों की निगरानी में हैं।

जॉन्स हॉपकिन्स विश्वविद्यालय के नवीनतम आंकड़ों के अनुसार, संयुक्त राज्य अमेरिका में लगभग 83 मिलियन कोविड -19 मामले और एक मिलियन मौतें हुई हैं।

सीडीसी के अनुसार, अक्टूबर 2021 तक संयुक्त राज्य में 1,40,000 से अधिक बच्चों ने अपन माता-पिता को खो दिया है और तब से यह संख्या बढ़कर 2,51,000 से अधिक हो गई है।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   19 May 2022 10:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story