रूस-यूक्रेन युद्ध: यूक्रेन में जारी युद्ध के बीच पुतिन ने किया परमाणु न्यूक्लियर फोर्स को अलर्ट, जेलेंस्की बातचीत के लिए पुतिन से तैयार!

February 27th, 2022

हाईलाइट

  • रूस और यूक्रेन के बीच जारी जंग में पल-पल हालात बदल रहे हैं
  • यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की ने रविवार को बेलारूस के राष्ट्रपति से फोन पर बात की

डिजिटल डेस्क, कीव। रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध जारी है। यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की पूरी ताकत के साथ रूस को मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं। यूक्रेनी राष्ट्रपति जेलेंस्की देश के नागरिकों को लड़ाई में सेना की मदद करने के लिए भी अपील कर रहे हैं। रूस और यूक्रेन के बीच जारी जंग में पल-पल हालात बदल रहे हैं। रूस ने परमाणु डेटरेंट फोर्स का हाई अलर्ट पर रहने के आदेश दिए हैं।

गौरतलब है कि आगामी बुधवार को परमाणु निगरानी एजेंसी बैठक करेगी, जिसमें 35 देशों के प्रतिनिधि शामिल होंगे। उधर अमेरिका ने यूएन में रूस के इस कदम पर विरोध जताया है। अमेरिका ने कहा कि वो यूक्रेन में रूसी सैन्य कार्रवाई को रोकने के लिए प्रयास जारी रखेगा। इन सभी के बीच खबरें आ रही हैं कि यूक्रेन और रूस बातचीत के लिए राजी भी हो गए हैं। 

यूक्रेन के राष्ट्रपति बातचीत के लिए तैयार

यूक्रेन और रूस के बीच जारी तनाव को लेकर यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की ने रविवार को बेलारूस के राष्ट्रपति से फोन पर बात की। जेलेंस्की ने बेलारूस के राष्ट्रपति से बातचीत की पुष्टि करते हुए कहा कि वे रूस के साथ बिना शर्त बातचीत के लिए तैयार हैं। खबरों के मुताबिक जेलेंस्की ने ये भी कहा है कि ये बातचीत बेलारूस में नहीं होगी। रॉयटर्स समाचार के हवाले से एएनआई ने ट्वीट किया कि यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की ने कहा है कि हम सहमत थे कि यूक्रेनी प्रतिनिधिमंडल यूक्रेनी-बेलारूसी सीमा पर पूर्व शर्त के बिना रूसी प्रतिनिधिमंडल के साथ मुलाकात करेगा।

जर्मनी में सड़कों पर उतरे लोग

यूक्रेन और रूस के बीच जारी युद्ध को लेकर जर्मनी के लोग यूक्रेन के समर्थन में उतरे। जर्मनी की राजधानी बर्लिन में यूक्रेन के समर्थन में करीब एक लाख लोग सड़क पर उतर आए और रूस के खिलाफ प्रदर्शन किया। जर्मनी के पुलिस के मुताबिक राजधानी बर्लिन में प्रदर्शनकारी यूक्रेन के साथ एकजुटता दिखाते हुए नीले और पीले रंग के कपड़े पहने हुए थे। ये यूक्रेन के राष्ट्रीय ध्वज का रंग है। 


 

खबरें और भी हैं...