माली में सेना ने 22 आतंकियों को किया ढेर, सशस्त्र बलों के सूचना और जनसंपर्क निदेशालय ने दी जानकारी

Army killed 22 terrorists in Mali, Information and Public Relations Directorate of Armed Forces gave information
माली में सेना ने 22 आतंकियों को किया ढेर, सशस्त्र बलों के सूचना और जनसंपर्क निदेशालय ने दी जानकारी
आतंकवाद माली में सेना ने 22 आतंकियों को किया ढेर, सशस्त्र बलों के सूचना और जनसंपर्क निदेशालय ने दी जानकारी
हाईलाइट
  • नागरिकों के नरसंहार

डिजिटल डेस्क, बमाको। माली के सशस्त्र बलों (एफएएमए) के 22 मार्च से 7 अप्रैल के बीच चले कई अभियानों में 22 आतंकवादी मारे गए। यह जानकारी सशस्त्र बलों के सूचना और जनसंपर्क निदेशालय (दिरपा) ने दी।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, सेगौ क्षेत्र के नियोनो में 4 आतंकवादी मारे गए हैं। सेना ने 6 आतंकवादियों को भी गिरफ्तार किया है। बयान के अनुसार, दक्षिणी क्षेत्र में सशस्त्र आतंकवादी समूहों (जीएटी) के 3 लोग मारे गए। बुर्किना फासो के साथ सीमा क्षेत्र में सैन्य गश्ती दल ने भी 15 आतंकवादियों को मार दिया।

दिरपा का बयान ऐसे समय में आया जब देश के मध्य में मौरा में सेना द्वारा नागरिकों के नरसंहार के आरोपों का सामना मालियान सरकार कर रही है। दिरपा के अनुसार, इस क्षेत्र में 23-31 मार्च को फामा के बड़े पैमाने पर एयर-ग्राउंड ऑपरेशन में सशस्त्र आतंकवादी समूहों (जीएटी) के 203 लोग मारे गए थे। लेकिन संयुक्त राष्ट्र और मानवाधिकार संगठनों ने कहा कि यह एक गलती हो सकती है, जिससे नागरिकों की जान चली गई।

गुरुवार को माली (एमआईएनयूएसएमए) में संयुक्त राष्ट्र बहुआयामी एकीकृत स्थिरीकरण मिशन के प्रमुख, अल-घसीम वेन ने माली सरकार से स्वतंत्र जांच के प्रयोजनों के लिए मौरा तक अनिवार्य पहुंच की अनुमति देने का आग्रह किया।

साल 2012 से माली सुरक्षा, राजनीतिक और आर्थिक स्तरों पर कई संकटों का सामना कर रहा है। पश्चिम अफ्रीकी देश में स्वतंत्रता विद्रोह, जिहादी घुसपैठ और अंतर-सामुदायिक हिंसा में हजारों लोग मारे गए और सैकड़ों हजारों विस्थापित हुए हैं।

 

 (आईएएनएस)

Created On :   9 April 2022 3:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story