एआरवाई सीईओ को वापस पाकिस्तान लाना चाहिए और जांच होनी चाहिए: सेना

ARY CEO should be brought back to Pakistan and probe should be conducted: Army
एआरवाई सीईओ को वापस पाकिस्तान लाना चाहिए और जांच होनी चाहिए: सेना
दुनिया एआरवाई सीईओ को वापस पाकिस्तान लाना चाहिए और जांच होनी चाहिए: सेना
हाईलाइट
  • दिवंगत पत्रकार की मौत से जुड़ी परिस्थितियों के संबंध में अब तक क्या तथ्य सामने आए हैं।

डिजिटल डेस्क, रावलपिंडी । इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) के महानिदेशक लेफ्टिनेंट जनरल बाबर इफ्तिखार ने गुरुवार को कहा कि केन्या में पाकिस्तानी पत्रकार अरशद शरीफ की मौत से संबंधित तथ्यों का आकलन करना जरूरी है क्योंकि संस्थानों, नेतृत्व और सेना प्रमुख पर निराधार आरोप लगाए गए थे।

द न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, एक संवाददाता सम्मेलन में उन्होंने कहा कि यह देखना होगा कि दिवंगत पत्रकार की मौत से जुड़ी परिस्थितियों के संबंध में अब तक क्या तथ्य सामने आए हैं। डीजी आईएसपीआर ने कहा कि एआरवाई के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सलमान इकबाल को वापस पाकिस्तान लाया जाना चाहिए और जांच की जानी चाहिए।

पहली बार, इंटर सर्विसेज इंटेलिजेंस (आईएसआई) के महानिदेशक लेफ्टिनेंट जनरल नदीम अंजुम भी प्रेस कॉन्फ्रेंस में डीजी आईएसपीआर के साथ थे। पाकिस्तानी सेना के महानिदेशकों और देश की प्रमुख खुफिया एजेंसी केन्या में पत्रकार अरशद शरीफ की हत्या ममाले में, सेना के खिलाफ पीटीआई के बयान, पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के विवादित बयानों और विस्फोटक प्रेसर के बाद सामने आया।

डीजी आईएसपीआर ने वरिष्ठ पत्रकार की हत्या की पारदर्शी और निष्पक्ष जांच को अनिवार्य बताते हुए कहा कि उन्होंने सरकार से इस घृणित घटना की जांच के लिए एक उच्च स्तरीय जांच आयोग गठित करने का अनुरोध किया है। डीजी आईएसपीआर ने कहा कि संयुक्त राष्ट्र के प्रतिनिधियों सहित अंतर्राष्ट्रीय और फोरेंसिक विशेषज्ञों को जांच आयोग में शामिल किया जाना चाहिए।

लेफ्टिनेंट जनरल इफ्तिखार ने कहा कि पाकिस्तान के संस्थानों और विशेष रूप से सेना के नेतृत्व को निशाना बनाया गया और इसे राजद्रोह और शासन परिवर्तन अभियान से जोड़ा गया। एआरवाई न्यूज का जिक्र करते हुए डीजी आईएसपीआर ने कहा कि मीडिया ट्रायल के दौरान निजी टीवी चैनल ने पाकिस्तानी सेना और नेतृत्व के खिलाफ झूठी कहानी फैलाने का काम किया।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   27 Oct 2022 12:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story