ऑडियो लीक मामला: पाकिस्तान पीएम हाउस में जांच समिति ने की तलाशी

Audio leak case: Investigation committee conducted searches in Pakistan PMs house
ऑडियो लीक मामला: पाकिस्तान पीएम हाउस में जांच समिति ने की तलाशी
पाकिस्तान ऑडियो लीक मामला: पाकिस्तान पीएम हाउस में जांच समिति ने की तलाशी
हाईलाइट
  • इमारत का गहन निरीक्षण

डिजिटल डेस्क, इस्लामाबाद। पाकिस्तान में प्रधानमंत्री आवास से अनौपचारिक बातचीत के लीक होने की जांच के लिए गठित उच्चाधिकार प्राप्त समिति ने पूरे परिसर की तलाशी ली। इसकी जानकारी सूत्रों ने दी। सूत्रों ने डॉन न्यूज को बताया, उन्होंने इमारत का गहन निरीक्षण किया है।

टीम प्रधानमंत्री आवास और कार्यालय के कर्मचारियों और अधिकारियों के मोबाइल फोन डाटा और लैपटॉप की भी निगरानी कर रही है। पिछले हफ्ते ऑडियो लीक की घटना के बाद, एक नई मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) लागू की गई है, जिसके तहत किसी भी कर्मचारी और अधिकारी को अपना मोबाइल फोन बिल्डिंग के अंदर ले जाने की अनुमति नहीं है।

आपको बता दें कि ऑडियो में प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ, पीएमएल-एन नेता मरियम नवाज और पूर्व पीएम इमरान खान की आवाज होने का दावा किया जा रहा है। सूत्र ने डॉन न्यूज को बताया, फोन प्रवेश द्वार पर एकत्र किए जाते हैं और कार्यालय समय के बाद वापस कर दिए जाते हैं।

इस बीच, कानून मंत्री आजम नजीर तरार ने गुरुवार को एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि राज्य के संस्थानों ने पीएमओ की सुरक्षा को सुरक्षित करने के लिए प्रधानमंत्री आवास की सुरक्षा के कुछ एसओपी को बदल दिया है।

उन्होंने कहा कि आधुनिक तकनीक, खासकर साइबर सुरक्षा के संदर्भ में नियमों में बदलाव समय की जरूरत है। उन्होंने टिप्पणी की, कई संवेदनशील मामलों पर महत्वपूर्ण स्थानों पर चर्चा की जाती है, जहां माहौल ऐसा होना चाहिए कि हर कोई राष्ट्रीय निर्णय लेने से 100 प्रतिशत संतुष्ट हो।

मंत्री ने आगे कहा कि सरकार भविष्य में उठाए जाने वाले कदमों पर विचार कर रही थी। तरार ने कहा कि संवेदनशील इमारतों के लिए बुनियादी एसओपी पहले से ही मौजूद थी और सुरक्षा उपायों को प्रभावी बनाने और भविष्य में इस तरह के उल्लंघन को रोकने के लिए आगे के आदेश दिए गए हैं।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   30 Sep 2022 9:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story