नए कोविड -19 मामलों में गिरावट को देखकर ऑस्ट्रेलिया ने सीमा प्रतिबंधों में दी ढील

Australia eases border restrictions seeing decline in new Kovid-19 cases
नए कोविड -19 मामलों में गिरावट को देखकर ऑस्ट्रेलिया ने सीमा प्रतिबंधों में दी ढील
ऑस्ट्रेलिया नए कोविड -19 मामलों में गिरावट को देखकर ऑस्ट्रेलिया ने सीमा प्रतिबंधों में दी ढील

 डिजिटल डेस्क, सिडनी। ऑस्ट्रेलियाई राज्यों ने टीकाकरण में वृद्धि के बीच नए कोविड -19 मामलों में गिरावट देखी है, जिसके चलते अब कुछ सीमा प्रतिबंधों में ढील दी गई है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, मंगलवार को, विक्टोरिया राज्य में दैनिक स्थानीय संक्रमण पिछले दिन के 1,903 से घटकर 1,749 हो गए, जबकि न्यू साउथ वेल्स ने 273 नए स्थानीय मामले दर्ज किए, जो 300 से कम है।

क्वींसलैंड राज्य ने सोमवार को फिर से खोलने के लिए एक रोडमैप की घोषणा की क्योंकि राज्य में कोई नया स्थानीय मामला नहीं है। यह अपनी सीमा फिर से खोलने की योजना की रूपरेखा तैयार करने वाला पहला कोविड-मुक्त राज्य बन गया है। फिर भी, क्वींसलैंड प्रीमियर अनास्तासिया पलास्जजुक ने निवासियों से क्रिसमस से पहले टीकाकरण करने का आग्रह किया गया है। इसकी दोहरी खुराक टीकाकरण दर 80 प्रतिशत तक पहुंचने की उम्मीद है।

प्रीमियर ने पुष्टि की कि एक बार लक्ष्य तक पहुंचने के बाद पूरी तरह से टीकाकरण वाले अंतरराज्यीय और अंतर्राष्ट्रीय यात्री बिना क्वारंटीन के राज्य का दौरा कर सकते हैं। ऑस्ट्रेलियन कैपिटल टेरिटरी (एसीटी) ने यह भी घोषणा की कि एनएसडब्ल्यू के साथ उसकी सीमा 1 नवंबर को फिर से खोल दी जाएगी क्योंकि एनएसडब्ल्यू और एसीटी दोनों ने 80 प्रतिशत पूर्ण टीकाकरण लक्ष्य हासिल कर लिया है।

 

(आईएएनएस)

Created On :   19 Oct 2021 10:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story