मुख्यमंत्री एंड्रयू बर्र ने की घोषणा, ऑस्ट्रेलियाई राजधानी क्षेत्र में बढ़ाई जाएगी अतिरिक्त मानसिक स्वास्थ्य समर्थन

Australia will extend additional mental health support to the capital
मुख्यमंत्री एंड्रयू बर्र ने की घोषणा, ऑस्ट्रेलियाई राजधानी क्षेत्र में बढ़ाई जाएगी अतिरिक्त मानसिक स्वास्थ्य समर्थन
लॉकडाउन मुख्यमंत्री एंड्रयू बर्र ने की घोषणा, ऑस्ट्रेलियाई राजधानी क्षेत्र में बढ़ाई जाएगी अतिरिक्त मानसिक स्वास्थ्य समर्थन
हाईलाइट
  • ऑस्ट्रेलिया राजधानी में अतिरिक्त मानसिक स्वास्थ्य समर्थन बढ़ाएगा

डिजिटल डेस्क, कैनबरा। ऑस्ट्रेलियाई राजधानी क्षेत्र (एसीटी) के मुख्यमंत्री एंड्रयू बर्र ने मंगलवार को क्षेत्र में चल रहे कोविड-19 लॉकडाउन के बीच मानसिक स्वास्थ्य सेवाओं के लिए समर्थन बढ़ाने की घोषणा की। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, बर्र ने कहा कि एसीटी सरकार राजधानी कैनबरा के क्षेत्र में मानसिक स्वास्थ्य, शराब और नशीली दवाओं की सेवाओं का समर्थन करने के लिए अतिरिक्त 1.4 करोड़ डॉलर (1 करोड़ डॉलर) का निवेश करेगी।

उन्होंने कैनबरा के कोरोनावायरस लॉकडाउन का वर्णन किया, जो 12 अगस्त से शुरू हुआ और अब 15 अक्टूबर को समाप्त होने वाला है। बर्र ने संवाददाताओं से कहा, फिलहाल ठीक नहीं होना ठीक है और समर्थन उपलब्ध है। एसीटी सरकार से मिलने वाली फंडिंग के शीर्ष पर, संघीय सरकार ने कैनबरा मानसिक स्वास्थ्य क्लिनिक हेड टू हेल्थ को समर्थन देने के लिए 25 लाख डॉलर का वचन दिया।

स्वास्थ्य मंत्री ग्रेग हंट ने एक बयान में कहा, कई ऑस्ट्रेलियाई, विशेष रूप से हमारे युवा, इसे वास्तव में कठिन बना रहे हैं। हंट ने कहा, मौजूदा प्रकोप और लॉकडाउन अत्यधिक दबाव और संकट पैदा कर रहे हैं और यह महत्वपूर्ण है कि हम इस चुनौतीपूर्ण समय में लोगों की मानसिक और भावनात्मक भलाई का समर्थन करना जारी रखें। यह तब आया है जब अधिनियम ने मंगलवार को 16 नए स्थानीय रूप से अधिग्रहित कोविड -19 मामलों की सूचना दी, जो सोमवार को सात मामले थे। ऑस्ट्रेलिया ने मंगलवार सुबह देशभर में 1,641 नए पुष्ट मामले दर्ज किए, जिससे कुल संक्रमण की संख्या 87,101 हो गई, जबकि मरने वालों की संख्या बढ़कर 1,167 हो गई है।

(आईएएनएस)

Created On :   21 Sep 2021 10:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story