बलूचिस्तान के मुख्यमंत्री ने की विद्रोहियों से बातचीत की पेशकश

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
क्वेटा बलूचिस्तान के मुख्यमंत्री ने की विद्रोहियों से बातचीत की पेशकश
हाईलाइट
  • हमने देश को अंतरराष्ट्रीय अदालतों द्वारा लगाए गए भारी जुर्माने से बचाया है

डिजिटल डेस्क, क्वेटा। पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत के मुख्यमंत्री मीर अब्दुल कुदूस बिजेन्जो ने एक बार फिर नाराज बलूच विद्रोहियों से सरकार के साथ सभी मुद्दों पर बातचीत करने का आग्रह किया है। स्थानीय मीडिया ने यह जानकारी दी। डॉन की रिपोर्ट के मुताबिक, उन्होंने कहा कि पहाड़ों पर रहने वाले अगर खुद को बलूचिस्तान के लोगों का शुभचिंतक मानते हैं, तो उन्हें प्रांत की दशकों से चली आ रही समस्याओं को हल करने के लिए बातचीत शुरू करनी चाहिए।

बंदरगाह शहर ग्वादर की अपनी यात्रा के दौरान पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा, बातचीत ही सभी मुद्दों का समाधान खोजने का एकमात्र तरीका है। बातचीत करने आएं क्योंकि यह एक उपयुक्त रास्ता खोजने का सही तरीका है। डॉन की रिपोर्ट के अनुसार, मीर बिजेन्जो ने कहा, बंदूक उठाने के बजाय, समस्याओं को हल करने और बलूचिस्तान के लोगों की भलाई के लिए काम करने में हमारी मदद करें।

उन्होंने कहा कि बलूचिस्तान में योग्यता को लागू करना अब सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है और प्रांत में लोक सेवा आयोग के माध्यम से निचले स्तर के कर्मचारियों को भी नियुक्त करने का निर्णय लिया गया है। उन्होंने कहा कि सरकार ने कार्यों में पारदर्शिता सुनिश्चित करने के लिए ई-टेंडरिंग सिस्टम शुरू किया है। उन्होंने कहा कि इस तरह की प्रणाली की स्थापना संस्कृति की सिफारिश करना समाप्त कर देगी और सभी निविदाएं योग्यता के आधार पर प्रदान की जाएंगी।

बिजेन्जो ने कहा, हमने देश को अंतरराष्ट्रीय अदालतों द्वारा लगाए गए भारी जुर्माने से बचाया है क्योंकि हमने रेको दीक समस्या को समझदारी से हल किया है। डॉन की रिपोर्ट के अनुसार, अगले कुछ वर्षों में करों, रॉयल्टी और अन्य शेयरों से बलूचिस्तान को आर्थिक रूप से स्थिर बनाया जाएगा और लोगों के जीवन स्तर में बदलाव आएगा।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   12 March 2023 9:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story